City Post Live
NEWS 24x7

केरल के बाढ़ प्रभावित इलाकों का प्रधानमंत्री ने किया दौरा,500 करोड़ की मदद देगा केंद्र

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :केरल के बाढ़ प्रभावित इलाकों का प्रधानमंत्री ने किया दौरा,500 करोड़ की मदद देगा केंद्र.  केरल में भारी बारिश और बाढ़ के कारण वहां के लोगों की मुश्किलें बढती जा रही है. चारों तरफ पानी से हाहाकार मचा हुआ है. लाखों लोग बेघर हो चुके हैं जबकि कई हजार करोड़ की संपत्ति का नुकसान हो चुका है. सेना के साथ एनडीआरएफ की टीमें राहत कार्य में जुटी हैं.करीब 2 लाख 23 हजार लोगों को 1500 राहत शिविरों में पहुंचाया गया है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोच्चि में मुख्यमंत्री विजयन सहित कुछ आला अधिकारियों के साथ हवाई सर्वेक्षण कर स्थिति का जायजा लिया. इसके साथ ही बाढ़ से राहत के लिए 500 करोड़ के पैकेज का ऐलान किया है.

 

 

 

प्रधानमंत्री ने बाढ़ में मरने वालों के परिजनों को 2 लाख रुपए और गंभीर रूप से जख्मी लोगों के लिए 50 हजार रुपए मुआवजे के तौर पर देने की घोषणा की है. राज्य के मुख्यमंत्री और अन्य अधिकारियों के साथ हुई बैठक में पीएम मोदी ने बाढ़ में हुईं लोगों की मौतों पर दुख व्यक्त करते हुए हर संभव मदद करने की बात कही है. इस बैठक नें पीएम ने केंद्र की तरफ से 500 करोड़ रुपये की मदद राशि देने का ऐलान किया. गौरतलब है कि केंद्र केरल के बाढ़ में लोगों की मदद के लिए 100 करोड़ रुपये की राशि पहले भी दे चुका है.

 

 

वहीँ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केरल बाढ़ पर आपात बैठक बुलाई है. इस बैठक में केजरीवाल के अलावा दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, दिल्ली सरकार के अन्य मंत्री, दिल्ली के मुख्य सचिव, केरल व दिल्ली सरकार के अन्य अधिकारी भी शामिल होंगे. 4 बजे होने वाली इस बैठक में यह तय किया जाएगा कि केरल को कैसे और क्या मदद पहुंचाई जाए. आपको बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने केरल में बाढ़ से पीड़ित लोगों की मदद के लिए नेशनल इमरजेंसी कमेटी के गठन का निर्देश दिया है, जिससे पीड़ित लोगों को सहायता पहुंचाई जा सके.

यह भी पढ़ें – इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू,राष्‍ट्रपति ममनून हुसैन ने दिलाई शपथ

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.