City Post Live
NEWS 24x7

पावरग्रिड गेस्ट हाउस में अब IGIMS के मरीजों के परिजनों को मिलेगी जगह

मरीजों को अब फुटपाथ पर नहीं काटनी पड़ेगी रात.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

पावरग्रिड गेस्ट हाउस में अब IGIMS के मरीजों के परिजनों को मिलेगी जगह

सिटी पोस्ट लाइव : अब पटना के आईजीआईएमएस (IGIMS, Patna) अस्पताल में ईलाज कराने आये मरीजों और उनके परिजनों को अब फुटपाथ पर रात गुजारने के लिए मजबूर नहीं होना पड़ेगा. अब  मरीज और उनके परिजन अब पावरग्रिड (Power Gird) गेस्ट हाउस में विश्राम कर सकेंगे. परिसर में बने रेस्ट हाउस का केंद्रीय उर्जा राज्य मंत्री आरके सिंह (RK Singh) ने शनिवार को उदघाटन किया. मंत्री ने 10 नए एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस को भी हरी झंडी दिखाई.इस मौके पर खुद स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय भी उनके साथ मौजूद थे.

केंद्रीय राज्य मंत्री आरके सिंह ने कहा कि कि गेस्ट हाउस खुलने से पूरे बिहार के मरीजों को फायदा होगा और गरीबों को बड़ी राहत मिलेगी. कहा कि अभी यह पहला कदम है आगे भी गरीबों मरीजों की सुविधा को ध्यान में रखकर काम किया जाएगा. उन्होंने कहा कि देश के कोने-कोने तक ग्रिड पहुंचा दिया गया है. देश के किसी भी कोने तक 1 लाख 8 हजार मेगावाट तक हम पावर ट्रांसफर कर सकते हैं.कोशी हाई डैम पर उन्होंने कहा कि पीएम से कोशी हाई डैम बनाने की मांग की गई है. बिहार के उर्जा मंत्री विजेंद्र यादव ने भी कहा कि बिहार के इतिहास में ये पहला सबसे बड़ा इनवेस्टमेंट है पावर ग्रिड का इसीलिए केंद्र सरकार से खासकर केंद्रीय उर्जा राज्य मंत्री से अपेक्षा करेंगे कि बिहार के लिए ज्यादा सौगात दें. उन्होंने मजाकिया लहजे में आरके सिंह को कहा कि अगर नहीं ज्यादा फंड देंगे तो अनशन करेंगे और झगड़ा करेंगे.

स्वास्थ्य मंत्री की मांग पर आरके सिंह ने आईजीआईएमएस को 15 नए और एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस देने की घोषणा की.स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी योजना के शिलान्यास में भी रहा और उदघाटन में भी मौजूद रहा. उन्होंने अस्पताल की उपलब्धि गिनाते हुए कहा कि जल्द ही बड़ा परिवर्तन इस अस्पताल में देखने को मिलेगा जहां 500 बेड का नए अस्पताल का काम शुरू हो गया है. 1200 बेड के अस्पताल की जल्द स्वीकृति मिलने वाली है.उन्होंने  कहा कि अगले साल मार्च में यहां डेढ सौ करोड़ की लागत से बन रहा कैंसर इंस्टीच्यूट भी बनकर तैयार हो जाएगा.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.