City Post Live
NEWS 24x7

राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन हुए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी मंगलवार दोपहर पंचतत्व में विलीन हो गए। मुखर्जी का अंतिम संस्कार दिल्ली के लोधी रोड स्थित श्मशान घाट पर राजकीय सम्मान के साथ किया गया। ‘कोरोना काल’ की वजह से श्मशान घाट पर पूर्व राष्ट्रपति का परिवार और रिश्तेदार पीपीई किट में मौजूद रहा। प्रणब मुखर्जी को इससे पहले सैन्य विदाई भी दी गई. एक दिन पहले 84 वर्षी की उम्र में प्रणब मुखर्जी का निधन हो गया था. प्रणब मुखर्जी बीते 10 अगस्त से सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में भर्ती थे. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर देश में 7 दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की गई है.

इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तीनों सेनाओं के प्रमुखों सहित कई गणमान्य व्यक्तियों ने मंगलवार को पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के अंतिम दर्शन किए और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. पूर्व राष्ट्रपति के पार्थिव शरीर को उनके सरकारी निवास 10, राजाजी मार्ग लाया गया था, जहां गणमान्य व्यक्तियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी.

बता दें प्रणब मुखर्जी के निधन पर बंगाल की ममता सरकार ने भी 1 सितंबर को राज्य में शोक घोषित किया है. सभी सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे. राज्य पुलिस दिवस समारोह भी 2 सितंबर के लिए स्थगित कर दिया गया है. गौरतलब है कि प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. उनकी हाल ही में ब्रेन सर्जरी भी की गई थी. प्रणब मुखर्जी को खराब स्वास्थ्य के कारण 10 अगस्त को दिल्ली के RR अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके मस्तिष्क में खून का थक्का जमने के बाद सर्जरी की गई थी, उसी वक्त उनके कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिली थी.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.