City Post Live
NEWS 24x7

बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण, एक ही दिन 15 कोरोना पीड़ितों की मौत

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण, एक ही दिन 15 कोरोना पीड़ितों की मौत

सिटी पोस्ट लाइव : देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे है. शुक्रवार तक संदिग्ध मरीजों का आंकड़ा 3 हजार के पार पहुंच गया.शुक्रवार को 15 लोगों की मौत हुई है. नए आंकड़ों के अनुसार कोरोना पीड़ितों की कुल संख्या 3000 को पार कर गई है, अभी देश में 3,082 कोरोना पीड़ित हैं. मृतकों की कुल तादाद 85 को छू चुकी है. एक दिन में 500 ज्यादा कोरोना के नए मामलों का पता चला है. हालांकि आधिकारिक रूप से अभी तक केवल 2547 मामलों और 62 मौतों की ही पुष्टि हुई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को जानकारी दी कि पिछले 2 दिनों में 14 राज्यों से सामने आए कुल मामलों में से कम से कम 647 का तबलीगी जमात से कनेक्शन है. स्वास्थ्य मंत्रालय अपने बयान से संकेत दिया कि तबलीगी जमात के कार्यक्रम की वजह से सामने आए नए मामलों ने लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग से हुए फायदे को तगड़ा झटका दिया है.महाराष्ट्र में इस वायरस से 3, जबकि दिल्ली और तेलंगाना में 2-2 लोगों की मौत हुई है. आंध्र प्रदेश, गुजरात, मध्य प्रदेश, हरियाणा और कर्नाक में 1-1 कोरोना पीड़ितों के मौत की खबर है.

शुक्रवार को कोरोना के कुल 502 कन्फर्म केस सामने आए हैं.हालांकि यह संख्या गुरुवार को सामने आए 544 मामलों से थोड़ी कम है. शुक्रवार को  सामने आए मामलों में कम से कम 280 तबलीगी जमात से जुड़े हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के जॉइंट सेक्रटरी लव अग्रवाल ने कहा, ‘अगर अर हम पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी पर गौर करें तो य पता चलता है कि एक खास स्तर पर बढ़ोतरी की वजह से ऐसा हुआ है.’ निजामुद्दीन में हुए तबलीगी जमात के कार्यक्रम का जिक्र करते हुए लव अग्रवाल ने कहा, ‘हम एक संक्रामक बीमारी का मुकाबला कर रहे हैं और नियमों में एक चूक या असफलता हमें काफी पीछे धकेल देती है. हमारे सारे प्रयास बेकार हो जाते हैं.’

जमात से जुड़े कोरोना के मामले दिल्ली, तेलंगाना, कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान, तमिलनाडु, उत्तराखंड, यूपी, अंडमान और निकोबार, असम, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर और झारखंड से सामने आए हैं. शुक्रवार को सबसे ज्यादा 102 मामले तमिलनाडु में सामने आए, इनमें से केस 100 जमात से जुड़े हुए हैं. तेलंगाना में सामने आए 80 नए मामलों में से 78 का जमात कनेक्शन है। दिल्ली में 93 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 52 लोग झज्जर एम्स में भर्ती हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.