City Post Live
NEWS 24x7

बिहार पुलिस सिपाही भर्ती की शारीरिक परीक्षा की नई तिथि घोषित.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार (Bihar)  पुलिस में बहाली की लिखित  परीक्षा पास कर चुके अभ्यर्थियों की  शारीरिक दक्षता परीक्षा (Physical Test) की तारीख घोषित हो गई है. केंद्रीय चयन परिषद (सिपाही भर्ती) ने विज्ञापन संख्या 03/2019 बिहार गृह रक्षा वाहिनी में सिपाही चालक विज्ञापन संख्या 4/2019 परिवहन विभाग में चलंत सिपाही और विज्ञापन संख्या 2/2019 बिहार पुलिस (Bihar Police) में सिपाही पद पर चयन हेतु अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा की नई तिथि घोषित कर दी है. कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण को देखते हुए रेलगाड़ियों का परिचालन (Train Services) बंद होने और अनलॉक 2.0 की अवधि 31 जुलाई तक बढ़ाए जाने के कारण तीन जुलाई, छह जुलाई और 15 जुलाई को होने वाली शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित कर दी गई थी.

केंद्रीय चयन परिषद (सिपाही भर्ती) बिहार के अध्यक्ष के अनुसार 16 अगस्त, 2020 से एक नवंबर, 2020 तक सभी शारीरिक दक्षता परीक्षा आयोजित की जाएगी. केंद्रीय चयन पर्षद (सीएसबीसी) ने 11,880 पदों पर सिपाही भर्ती के लिए हुई लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है. अगले चरण में शारीरिक परीक्षा के लिए पद से पांच गुना अधिक अभ्यर्थियों का चयन किया गया है.केंद्रीय चयन पर्षद के मुताबिक शारीरिक परीक्षा के लिए चयनित अभ्यर्थियों की संख्या 58,264 है. परीक्षा परिणाम पर्षद की वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in के Bihar पर प्रकाशित हुई थी.

फाइनल मेरिट लिस्ट शारीरिक योग्यता की तीन स्पर्धाओं यथा दौड़, ऊंची कूद और गोला फेंक में उम्मीदवार द्वारा प्राप्त कुल अंकों के आधार पर बनेगी. लिखित परीक्षा के प्राप्तांक फाइनल मेरिट लिस्ट में नहीं जुड़ेंगे.गौरतलब है  कि 11,880 पदों के लिए 13 लाख से ज्यादा आवेदन आए थे. एक पद पर 110 लोगों की दावेदारी थी.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.