City Post Live
NEWS 24x7

Execlusive: बालिका गृह-कांड के आरोपी ब्रजेश ठाकुर का असली मददगार कौन?

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव ( सोमनाथ): मुजफ्फरपुर बालिका गृह महा-रेपकांड की सीबीआई जांच हो रही है. लेकिन इस बीच सिटी पोस्ट की खोजी टीम के हाथ एक ऐसी सूचना लगी है, जो जांच की दिशा और सीबीआई की बन्दूक का निशाना  बदल सकती है.एक वरिष्ठ  अधिकारी हैं जो मुजफ्फरपुर में कभी बहुत बड़े ओहदे पर तैनात  थे. सूत्रों के अनुसार वो ब्रजेश ठाकुर पर विशेषरूप से मेहरबान थे. जिस बालिका गृह में 34 लड़कियों के साथ बलात्कार हुआ है, उसमे दो बार वो वहां  रहते जा चुके हैं.

इतना ही नहीं सूत्रों का दावा है कि जब वहीं  साहब पटना में समाज कल्याण विभाग के महत्वपूर्ण  पद पर जब आसीन हो गए तो ब्रजेश ठाकुर की लाटरी निकल आई. साहब ने दिल खोलकर उनकी मदद की. विभाग के दूसरे अधिकारी ब्रजेश ठाकुर के खिलाफ जाने की जुर्रत नहीं कर सकें, उन्होंने समीक्षा बैठक में खूब ब्रजेश ठाकुर की तारीफ की. मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड सामने आने के ठीक पहले भी उन्होंने एक बैठक विभाग के अधिकारीयों के साथ की थी. उस बैठक में ब्रजेश ठाकुर के एनजीओ की जमकर तारीफ़ उन्होंने की थी. साहब यहाँ  तक बता गए कि वो जब मुजफ्फरपुर में थे, दो बार बालिका गृह जा चुके हैं. वहां बहुत अच्छा काम हो रहा है.

गौरतलब है कि ये साहब उसी बालिका गृह की तारीफ़ कर रहे थे जिसमे टिस की रिपोर्ट के अनुसार लड़कियों की हालत बदतर थी. उनके साथ मारपीट, हिंसा और यौन उत्पीडन की घटनाएं होती थीं. जहाँ लड़कियों को जेल की तरफ पिंजरे में बंद कर रखा जाता था. उन्हें तरह तरह की यातनाएं दी जाती थीं. अब जब उस बालिका गृह का सच सामने आ गया है, उस बैठक में मौजूद समाज कल्याण विभाग के अधिकारी दबी जुबान से साहब के उस बयान को लेकर  आपस में चर्चा कर रहे हैं जिसकी तारीफ़ करते साहब नहीं थकते थे.

अपना नाम गुप्त रखने की शर्त पर समाज कल्याण विभाग का एक अधिकारी कहता है कि सीबीआई अगर विभाग के अधिकारियों से पूछताछ करे तो साफ़ हो जाएगा वो साहब सबके सामने कैसे ब्रजेश ठाकुर के एनजीओ की तारीफ़ कर उसके खिलाफ नहीं सोंचने के लिए उन्हें विवश कर देते थे. इस अधिकारी का कहना है कि इस मामले में जिन अधिकारियों के खिलाफ कारवाई की गई है, उन्हें तो कोई फैसला लेने का अधिकार ही नहीं है. वो तो वहीँ करते हैं जो ऊपर से उन्हें करने के लिए कहा जाता है.

सिटी पोस्ट अभी इस अधिकारी के नाम का खुलासा इसलिए नहीं कर रहा क्योंकि उसका पक्ष अभीतक नहीं मिला है. सिटी पोस्ट लगातार कोशिश में है उस अधिकारी का पक्ष लेने की. जैसे ही उसका पक्ष सामने आएगा, सिटी पोस्ट लाइव ,उस अधिकारी का नाम उजागर कर देगा.कैसे हो रहा था समाज कल्याण विभाग में गड़बड़झाला, कौन कौन अधिकारी थे इसमे शामिल, किस अधिकारी ने उठाई थी आवाज तो भुगतना पड़ा था उसे खामियाजा, जल्द पर्दा उठेगा, थोडा इंतज़ार कीजिये.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.