City Post Live
NEWS 24x7

थाने पहुंची विजिलेंस की टीम, 30 हजार की रिश्वत लेते घूसखोर पुलिसवाले को दबोचा.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : निगरानी विभाग की टीम ने एक बिहार पुलिस के जमादार को रिश्वत लेते रंगे-हाथ धर दबोचा है.समस्तीपुर सदर अनुमंडल क्षेत्र के सरायरंजन थाना में तैनात एएसआई उमेश कुमार सिंह को 30,000 रुपया रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है .उमेश कुमार समस्तीपुर सदर अनुमंडल क्षेत्र के सरायरंजन थाना में एएसआई के पद पर तैनात था.शिकायतकर्ता ने जैसे ही थाना परिसर में एएसआई उमेश कुमार सिंह को बुलाकर रिश्वत के 30,000 रुपये दिए निगरानी विभाग की टीम ने उसको रंगे हाथ दबोच लिया, इस दौरान एएसआई ने विजिलेंस के चंगुल से छूटने की भी कोशिश की.

खबर है कि निगरानी विभाग की टीम बाराती बनकर इस . रिश्वतखोर पुलिस अफसर को पकड़ने के लिए पहुंची थी.एएसआई को दबोचने के लिए निगरानी विभाग की टीम ने बाराती का रूप बनाया और सरायरंजन थाना में सोमवार की सुबह दस्तक दी. विजिलेंस की टीम जब थाने पहुंची तो सभी गाड़ियों पर शादी के स्टीकर लगे थे. पहले से तय वक्त के हिसाब से निगरानी विभाग की टीम समस्तीपुर के वारिसनगर थाना क्षेत्र के मथुरापुर के रहने वाले पीड़ित मोहम्मद वसीम को लेकर थाने पहुंची थी. शिकायतकर्ता जैसे ही थाना परिसर में एएसआई उमेश कुमार सिंह को बुलाकर रिश्वत दे रहा था निगरानी विभाग की टीम ने उसको रंगे हाथ दबोच लिया. पकड़े जाने पर आरोपी ने निगरानी टीम के चंगुल से छूट कर भागने का प्रयास किया लेकिन वो इसमें नाकाम रहा.

बीते 14 जनवरी को सरायरंजन थाना क्षेत्र के वरुणा पुल के निकट पीड़ित मोहम्मद वसीम का स्कॉर्पियो वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इसको लेकर थाना में केस दर्ज हुआ और उससे संबंधित कागजात न्यायालय में प्रस्तुत करने का आदेश दिया गया था. लेकिन, इस घटना के जांचकर्ता उमेश कुमार सिंह थे और उनके द्वारा न्यायालय में आवश्यक कागजात प्रस्तुत नहीं किया जा रहा था. इसके एवज में पीड़ित से पहले 50,000 रुपये की डिमांड की गई थी जिसमें 30,000 रुपये पर बात बनी थी. पीड़ित पक्ष के द्वारा इसकी शिकायत निगरानी विभाग में की गई. मामले के सत्यापन के बाद निगरानी विभाग की टीम के द्वारा सोमवार को यह कार्रवाई की गई.

गौरतलब है कि इससे पहले, 23 नवंबर, 2021 को निगरानी विभाग की टीम ने समस्तीपुर जिले के मथुरापुर ओपी अध्यक्ष संजय कुमार सिंह और वारिसनगर अंचलाधिकारी संतोष कुमार को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था. नौ सितंबर, 2021 को मोरवा अंचल निरीक्षक दयाशंकर प्रसाद को 50 हजार रुपए घूस लेते पकड़ा था.आठ सितंबर, 2021 को विद्युत विभाग के जिला कार्यालय से बिजली विभाग के विद्युत आपूर्ति प्रशाखा एक के कनीय अभियंता राजू रजक को रिश्वत लेते रंगे हाथ कार्यालय से गिरफ्तार किया गया था. 24 मार्च, 2021 को रोसड़ा में बीआरसी भवन से प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार को दस हजार रुपया घूस लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया था. 18 अप्रैल, 2019 को सरायरंजन अंचल कार्यालय में तैनात पूर्व नाजिर और उच्चवर्गीय लिपिक प्रभाकर कुमार को 8,000 रुपये रिश्वत लेते दबोचा गया था.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.