City Post Live
NEWS 24x7

उंटारी रोड में विसर्जन में दो गुटों में झड़प, दो ट्रैक्टर, जेनरेटर, डीजे साउंड क्षतिग्रस्त, तनाव

मुख्य आरोपी मुखिया पति अशोक चौधरी सहित 7 नामजद व 25 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज 

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

उंटारी रोड में विसर्जन में दो गुटों में झड़प, दो ट्रैक्टर, जेनरेटर, डीजे साउंड क्षतिग्रस्त, तनाव

सिटी पोस्ट लाइव, रांची : पलामू जिला के उंटारी रोड थाना पर रविवार सुबह पूजा समिति के पदधारियों सहित बड़ी संख्या में आये ग्रामीणों के लिखित आवेदन पर थाना प्रभारी विमल लकड़ा ने 11 नामजद व 25 अज्ञात लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया। दर्ज मुकदमा में मारपीट कर प्रतिमा विसर्जन जुलुस में शामिल लोगों को जख्मी करने, जेनसेट, साउंड बॉक्स, ट्रैक्टर आदि की तोड़फोड़ करने के साथ ही मां दुर्गा की प्रतिमा को तोड़ेने के बात कही गयी है। थाना प्रभारी विमल लकड़ा ने बताया कि प्राथमिकी के मुख्य आरोपी व मुखिया पूनम देवी के पति अशोक चौधरी, उप मुखिया अशोक चौधरी, जितेंद्र चौधरी, संजय चौधरी, अक्षय चौधरी, परमेश्वर चौधरी, धर्मेन्द्र चौधरी सहित सात नामजद के अलावा 25 अज्ञात लोगों के विरुद्ध गैर जमानती धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया है। दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष इंदल कुमार मेह्ता ने मुखिया पति पर कमर से पिस्टल निकालकर लहराते हुए जान से मारने का उल्लेख प्राथमिकी में किया है। प्रतिमा क्षतिग्रस्त किये जाने से आक्रोशित लोग आठ घंटे तक धरने पर बैठे, रात दो बजे हुआ विसर्जन उंटारी रोड थाना के निकटवर्ती गांव सह पंचायत लहरबंजारी पंचायत मुख्यालय में शनिवार रात दुर्गा पूजा प्रतिमा विसर्जन जुलूस पर पथराव व जूलुस में शामिल लोगों के साथ लाठी-डंडा से पिटाई से एक महिला रीता देवी सहित आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए। वही महिला के घर में घुसकर पथराव कर रहे लोगों ने तोड़फोड़ तथा महिला सदस्यों के साथ दुर्व्यवहार किया। वही बाइक से उंटारी रोड स्टेशन अपने रिश्तेदार को विदा करने जा रहे युवक को पिटाई कर दी। साथ ही मोटरसाइकिल को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। जबकि डीजे साउंड सिस्टम, जेनरेटर और प्रतिमा लेकर जा रहे ट्रैक्टर को भी नुकसान पहुंचाया। वहीं रोड़ेबाजी से प्रतिमा क्षतिग्रस्त हो गयी। इससे जुलूस में शामिल सैकड़ों लोग आक्रोशित हो उठे। साथ ही पथराव व मारपीट करनेवाले लोगों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रतिमा के साथ धरने पर बैठ गए। मौके पर सदलबल पहुंचे उंटारी रोड थाना के थाना प्रभारी विमल लकड़ा के समझाने के प्रयास विफल हो जाने के बाद पुलिस निरीक्षक दीप नारायण रजक के साथ रेहला थाना प्रभारी विष्णु सिंह व विश्रामपुर-पांडू थाना पुलिस बल मौके पर पहुंचा। पुलिस निरीक्षक रजक द्वारा आरोपी पक्ष पर क़ानूनी कारवाई करने का ठोस आश्वासन देने के बाद शनिवार रात करीब दो बजे दुर्गा पूजा समिति के अध्य्क्ष इंदल मेह्ता के नेतृत्व में नावाडीहकला के समीप कोयल नदी में मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जत की गयी।
मारपीट में जख्मी लोगों का सीएचसी में हुआ इलाज, दो मेदिनीनगर सदर अस्पताल रेफर
मारपीट में जख्मी नंद, साव, नंदलाल मेहता, मनोज कुमार बैठा, दिनेश बैठा को स्थानीय सीएचसी में प्रभारी चिकित्सा प्रभारी डॉ. राजेंद्र प्रसाद ने इलाज किया। वहीं इनके अलावा रविवार को स्थानीय सीएचसी में चिकित्सीय परीक्षण के उपरांत दो गांव के लड़के प्रीतम मेहता व दिनेश बैठा को बेहतर इलाज के लिए मेदिनीनगर सदर अस्पताल रेफर कर दिया। घनी आबादीवाला पंचायत मुख्यालय गांव लहरबंजारी में दोनों अलग विरादरी समूह के बीच इस घटना से उत्पन्न तनाव कायम है।

नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कर रही छापेमारी : थाना प्रभारी
मुकदमा दर्जे कराने के दौरान उंटारी थाने में उपस्थित ब्लॉक प्रमुख रामसेवक राम व मंत्री प्रतिनिधि श्रीकांत मेह्ता ने थाना प्रभारी ने निष्पक्ष होकर दोषी के विरुद्ध सख्त क़ानूनी कार्रवाई करने का आग्रह किया है, जबकि ग्रामीणों ने मुख्य आरोपी सहित सभी नामजद की गिरफ्तारी की मांग की। इस बाबत थाना प्रभारी विमल लकड़ा ने बताया कि नामजद की गिरफ्तारी के लिए सभी संभावित ठिकाने पर छापेमारी की जा रही है। उधर थाना के बाहर जमे ग्रामीणों ने स्पष्ट कहा कि लहरबंजारी से तनाव कम करने के लिए नामजद आरोपी की गिरफ्तारी जरूरी है।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.