City Post Live
NEWS 24x7

देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें-आम्रपाली का धोनी कनेक्शन, धोखेबाज पाकिस्तानी खिलाड़ी

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें-आम्रपाली का धोनी कनेक्शन, धोखेबाज पाकिस्तानी खिलाड़ी

1.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एकबार फिर से एक बड़े विवाद में फंसते नजर आ रहे हैं. धोनी हमेशा कहते रहे हैं कि वो सिर्फ़ आम्रपाली समूह के ब्रैंड एंबेसडर थे. लेकिन कंपनी ने जो दस्तावेज़ रजिस्टार ऑफ़ कंपनीज़ में पेश किए हैं उनसे धोनी और कंपनी के बीच जटिल रिश्ता नज़र आता है. धोनी की पत्नी साक्षी धोनी आम्रपाली समूह से जुड़ी एक कंपनी की निदेशक और 25 फ़ीसदी शेयरधारक थीं.

गौरतलब है कि आम्रपाली समूह पर अब धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है. धोनी की पत्नी साक्षी सिंह धोनी आम्रपाली माही डेवलवर्स प्राइवेट लिमिटेड की निदेशक और 25 फ़ीसदी की मालिक हैं जबकि इसी कंपनी में आम्रपाली समूह के सीएमडी अनिल कुमार शर्मा की 75 फ़ीसदी की हिस्सेदारी है.सुप्रीम कोर्ट में पेश की गई आम्रपाली समूह की ऑडिट रिपोर्ट के मुताबिक़ ये कंपनी भी आम्रपाली समूह की उन 47 कंपनियों में शामिल है जिन्हें कंपनी से पैसा मिला. ऑडिट रिपोर्ट में कहा गया है कि ये पैसा मकान ख़रीदने वाले लोगों का था.

2.

विश्वासमत हारकर सत्ता गंवाने से पहले कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारास्वामी ने अपना वादा पूरा करने के लिए एक आख़िरी आदेश जारी किया. कुमारास्वामी ने भूमिहीन मज़दूरों का क़र्ज़ माफ़ करने के लिए आदेश पारित किया. कुमारास्वामी ने शनिवार को बताया कि उन्होंने ये आदेश विश्वासमत हारने से कुछ घंटे पहले ही जारी किया.

3.

जम्मू-कश्मीर में एक गांव का दौरा करने गए एक स्थानीय अधिकारी की पालकी में बैठे तस्वीरें सामने आने के बाद विवाद हो गया है. डिप्टी कमिश्नर शौकत एजाज़ भट्ट की जो तस्वीर वायरल हुई है उसमें वो पालकी पर सवारी करते दिख रहे हैं. एक व्यक्ति उनके ऊपर छाता लगाए भी चल रहा है.भट्ट का कहना है कि रास्ते में ही उनके एक सहकर्मी की हालत ख़राब हो गई थी और उन्हें भी लग रहा था कि वो पैदल चलकर गाँव नहीं पहुंच पाएंगे.ऐसे में गांववालों ने स्वेच्छा से चारपाई की पालकी बनाकर उन्हें उठा लिया. सोशल मीडिया पर इस तस्वीर की आलोचना की जा रही है और उन्हें नए दौर का महाराजा तक कहा जा रहा है.

4.

मुताबिक़ सीबीआई ने ओडिशा हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज जस्टिस आईएम क़ुद्दूसी पर मेडिकल क़ॉलेज केस मामले में मुक़दमा दर्ज किया है.उन पर लखनऊ के एक निजी मेडिकल कॉलेज का निलंबन रोकने में मदद करने के आरोप हैं. पूर्व जज के अलावा छह और लोगों पर आपराधिक साज़िश का मुक़दमा दर्ज किया गया है.

5.

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के खिलाड़ी इमाम-उल-हक़ के ऊपर कथित तौर पर कई लड़कियों के साथ संबंध होने और उन्हें धोखा देने का आरोप लगा है.एक ट्विटर यूज़र ने इमाम के वॉट्सऐप अकाउंट के कुछ चैट्स के स्क्रीनशॉट सार्वजनिक करते हुए उन पर आरोप लगाया है कि वो अपने स्टारडम का ग़लत फ़ायदा उठा रहे हैं.जो स्क्रीनशॉट्स शेयर किए गए हैं वो कथित तौर पर इमाम और उन महिलाओं के बीच की बातचीत है जिनके संदर्भ में ये आरोप लग रहे हैं. पाकिस्तानी मीडिया में छपी कुछ ख़बरों के मुताबिक़ चैट सार्वजनिक करने वाले शख़्स का दावा है कि इन महिलाओं ने उसे संपर्क किया ताकि वे 23 वर्षीय इस खिलाड़ी की असलियत सबके सामने ला सकें.ये स्क्रीनशॉट्स पिछले छह महीनों के दौरान के हैं.

6.

लोकसभा चुनावों के बाद केंद्र सरकार ने नौकरशाही में कई अहम बदलाव किए हैं. इसी के तहत अजय कुमार भल्ला नए गृह सचिव बनाए जाएंगे. अजय भल्ला, राजीव गाबा की जगह लेंगे जो 31 अगस्त को रिटायर हो रहे हैं.अजय कुमार भल्ला 1984 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. फ़िलहाल अजय भल्ला ऊर्जा सचिव हैं. केंद्र सरकार ने उन्हें गृह मंत्रालय में ऑफ़िसर ऑन स्पेशल ड्यूटी नियुक्त किया है. इसके अलावा अतनु चक्रवर्ती आर्थिक मामलों के विभाग के नए सचिव होंगे और अंशु प्रकाश को दूरसंचार विभाग का सचिव बनाया गया है.

7.

सीपीआई महासचिव डी राजा और एआईएडीएमके के सांसद वी मैत्रेयन, केआर अर्जुन, आर लक्ष्मण और टी रत्निवेल का राज्यसभा सदस्य के तौर पर कार्यकाल पूरा हो गया है. बुधवार को सदन की शुरुआत होने से पहले इन सभी को विदाई दी गई.इस दौरान अपने दिए भाषण में मैत्रेयन ने कहा कि उनकी पार्टी नेता जे जयललिता ने उन पर भरोसा जताया था और उन्हें तीन बार इस सदन में भेजा. इस दौरान वह बोलते-बोलते भावुक भी हो गए.

8.

दक्षिण कोरिया की सेना का कहना है कि उत्तर कोरिया ने समंदर में कोरियाई प्रायद्वीप के पूर्व की ओर दो मिसाइल दागे हैं.दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ़ ऑफ़ स्टाफ़ के मुताबिक़ ये मिसाइल बीस मिनट के अंतर पर वोनसान बंदरगाह के पास से दागे गए और इन्होंने चार सौ किलोमीटर का रास्ता तय किया.उनका कहना है कि दक्षिण कोरिया और अमरीका ये पता लगा रहे हैं कि दागे गए मिसाइल क्या हैं. उत्तर कोरिया अपने विरोधियों पर दबाव बनान के लिए अक्सर मिसाइलें दागता रहा है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.