City Post Live
NEWS 24x7

अतिक्रमण अभियान के दौरान पटना में पुलिस लाठीचार्ज, दर्जनों लोग घायल

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

अतिक्रमण अभियान के दौरान पटना में पुलिस लाठीचार्ज, दर्जनों लोग घायल

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार की राजधानी पटना के जीपीओ से स्टेशन गोलंबर के बीच अतिक्रमण हटाने पहुंची प्रशासन की टीम के साथ दुकानदार भीड़ गए. हाईकोर्ट के आदेश पर चल रहे पटना में चल रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान स्टेशन रोड में जैसे ही टीम ने सड़क पर दो लेयर में लगी लोहे की बैरिकेडिंग तोड़ना शुरू किया, स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए.

सैकड़ों व्यवसायी जिसमे पुरुष और महिलायें शामिल थीं, सामने खड़े हो गए. जिला प्रशासन और नगर निगम की टीम पर वापस जाने के लिए दबाव बनाने लगे. महिलाएं सड़क पर बैठ गईं. प्रदर्शनकारियों ने बिहार सरकार विरोधी नारे भी लगाने शुरू कर दिए. स्टेशन आने-जाने वाली गाड़ियों को रोक दिया गया. लगातार उग्र हो रहे लोगों को कई बार हटने की चेतावनी दी गई. लेकिन जब लोग फिर भी नहीं माने तो 12 बजते-बजते सिटी मजिस्ट्रेट ने लाठी चार्ज करने का आदेश दे दिया. अचानक शुरू हुए लाठीचार्ज से मची अफरा-तफरी मच गई. पुलिस ने महिलाओं और बुजुर्ग लोगों की पीठ पर  लाठी तोड़ना शुरू कर दिया. एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए. पुलिस ने लोगों को खदेड़ खदेड़ कर पिटा .

लोगों का कहना था कि यहां सरकार ने ही दो लेयर का घेरा बनाया था. फुटपाथ पर पहला और फुटपाथ से सड़क के बीच में दूसरा लोहे का घेरा बनाया गया था. यहां तीन लेयर में दुकानें चलती हैं. सड़क पर दुकान नहीं लगायी जाती है. अफसरों से उन्होंने लोहे का घेरा नहीं तोड़ने की अपील की. उन्होंने पार्किंग और फुटपाथ को खाली करने की अर्जी भी लगायी. लेकिन, जिला प्रशासन और निगम की टीम ने इसे अवैध बताते हुए कई बार यहां से हटने का निर्देश दिया. माइक से बार-बार अनाउंसमेंट के बाद भी जब लोग नहीं हटे, तो पुलिस को लाठी चार्ज करने का निर्देश दे दिया गया.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.