City Post Live
NEWS 24x7

अब बिहार में रंगदारी वसूलने लगी है पुलिस, छपरा में तीन पुलिसकर्मी गिरफ्तार

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

अब बिहार में रंगदारी वसूलने लगी है पुलिस, छपरा में तीन पुलिसकर्मी गिरफ्तार

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार पुलिस अपराध पर लगाम लगाने में तो नाकाम है ही अब उसका एक अपराधिक चेहरा भी सामने आ गया है. राज्य के लोग अपराधियों के निशाने पर तो हैं ही अब ईन वर्दी वाले गुंडों से भी तबाह हैं. अपराध पर नियंत्रण के लिए बनाई गई पुलिस की विशेष टीम ने खुद व्यापारियों को डराना-धमकाना शुरू कर दिया है. इतना ही नहीं रंगदारी वसूलना भी शुरू कर दिया है. छपरा में एक ऐसा ही मामला सामने आया है.

छपरा के दर्जनों व्यापारियों ने आरोप लगाया है कि उनकी सुरक्षा के लिए बनाई गई पुलिस की विशेष टीम उन्हें जहाँ तहां से जब मन करे उठा लेती है. उन्हें उठाकर पुलिस की यह टीम थाने नहीं ले जाती. उन्हें गुप्त स्थान पर ले जाकर उन्हें प्रताड़ित करती है. उन्हें आयकर विभाग, सेल्स टैक्स की धमकी देकर रंगदारी की मांग करती है. व्यापारियों का कहना है कि जब वो सेल्स टैक्स और आयकर विभाग के अधिकारियों को बुलाने की मांग करते हैं, तो उन्हें उठवा लिए जाने की धमकी देकर लाखों रुपये की मांग की जाती है.

जब व्यापारी परेशान हो गए तब उन्होंने एसपी से उनके पुलिसकर्मियों के इस अपराधिक कृत्य की शिकायत की. एसपी ने जब मामले की जांच शुरू की तो पता चला कि अबतक ये वर्दीधारी गुंडे दर्जनों व्यापारियों से 5 -5 लाख रुपये की रंगदारी वसूल चुके हैं. सूत्रों के अनुसार अबतक ये पुलिसवाले व्यापारियों को डरा धमका कर करोड़ों रुपये की वसूली कर चुके हैं. एसपी ने तीन पुलिसवालों को निलंबित कर उनके खिलाफ कारवाई शुरू कर दिया है. सूत्रों के अनुसार इस रंगदारी वसूली में दर्जन भर से ज्यादा पुलिसकर्मी शामिल हैं. उनकी पहचान के लिए जांच चल रही है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.