City Post Live
NEWS 24x7

सावधान! पटना में नो पार्किंग में गाडी खडी की तो देना होगा 1300 रुपये का जुर्माना

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : अब शहर में बढ़ती ट्रैफिक जाम की समस्या को ध्यान में रखते हुए पटना ट्रैफिक पुलिस विशेष तैयारी कर रही है. शहर में सड़क पर जहाँ तहां गाड़ियाँ पार्क कर देनेवालों के साथ सख्ती से निबटने की तैयारी  ट्रैफिक पुलिस कर चुकी है. एकबार फिर से ऐसी गाड़ियों को क्रेन से उठाने की कारवाई शुरू की जायेगी.ट्रैफिक एसपी के अनुसार  नियम तोड़कर अवैध जगहों पार्किंग से क्रेन द्वारा उठाई जानेवाली गाड़ियों पर  13 सौ रुपए जुर्माना लगेगा. लेकिन सबसे ख़ास बात ,एकबार आपकी गाडी को क्रेन ने उठा लिया तो आपकी गाडी के हर तरह के कागजात की जांच की जायेगी. अगर पेपर नहीं दे पाए तो 13 00 की जगह कई हजार चुकाने पड़ सकते हैं.

गौरतलब है कि क्रेन से गाड़ियों को उठाये जाने को लेकर अक्सर विवाद होता रहता है. लोग क्रेन पर पार्किंग में लगी गाड़ियों को भी उठा लेने का आरोप लगाते रहे हैं. इस तरह के आरोपों से बचने के लिए ट्रैफिक पुलिस इस बात का प्रमाण रखेगी कि किसने कैसे कानून को तोडा है. अगर किसी ने गलत पुलिसिया कारवाई का आरोप लगाया तो  तुरंत उसे सबूत पेश किया जाएगा. एसपी ट्रैफिक ने निर्देश दिए हैं कि अगर किसी से मामूली चूक होती है तो परिस्थिति के अनुसार पुलिसवाले उसे समझा-बुझाकर छोड़ सकते हैं.

ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई के दौरान अगर किसी ने अभद्रता करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ  एफआईआर दर्ज किया जाएगा. अगर किसी को ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की शिकायत करनी हो तो वह सीधे एसपी ट्रैफिक से मिलकर अपना पक्ष रख सकता है. ट्रैफिक एसपी प्रकाश नाथ मिश्रा ने बताया कि फिलहाल यातायात पुलिस के पास 10 क्रेन हैं, जिससे पूरे शहर में ऑपरेशन चलाया जा रहा है. फिलहाल सभी क्रेनों को पटना यातायात पुलिस ने किराये पर लिया है.

गौरतलब है कि ट्रैफिक की बढ़ती समस्या को ध्यान में रखते हुए पिछले दो दिनों से राजधानी के विभिन्न ईलाकों में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इस महा अतिक्रमण अभियान की निगरानी खुद पटना के आयुक्त और पुलिस के बड़े अधिकारी कर रहे हैं.अभीतक बोरिंग केनाल रोड में बड़े पैमाने पर एंटी-इन्क्रोचमेंट अभियान चलाया जा चूका है.फिर से दुबारा अतिक्रमण न हो इसके लिए अधिकारियों की विशेषरूप तैनाती की गई है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.