City Post Live
NEWS 24x7

मुजफ्फरपुर : दो दिन घर में चली मैराथन छापेमारी, धन कुबेर निकला पूर्व विधायक

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

मुजफ्फरपुर : दो दिन घर में चली मैराथन छापेमारी, धन कुबेर निकला पूर्व विधायक

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के मुजफ्फरपुर में आयकर विभाग ने सोमवार को जिला परिषद अध्यक्ष इंद्रा देवी, पूर्व विधायक मुसाफिर पासवान, इनसे जुड़े एक वकील घर व कार्यालयों में छापेमारी की. आयकर की छापेमारी में कई चौकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. दो दिनों की मैराथन छापेमारी में आयकर विभाग के अधिकारियों को करोड़ों की नकदी के साथ ही करोड़ों के जेवरात और जमीन मे निवेश के कागजात और व्यवसाय में निवेश किये गये रूपये के दस्तावेज मिले हैं.

आयकर विभाग (जांच) ने आवास व अन्य ठिकानों से अघोषित 8 करोड़ रुपये की चल अचल संपत्ति जब्त की है. आयकर प्रावधान के मुताबिक आय से अधिक संपत्ति जुटाने में 60 से 90 फीसद तक राशि पर जुर्माना होगा. इस संबंध में विभाग आवश्यक कार्रवाई कर रहा है. विभाग ने सोमवार से शुरू सर्वे व छापे की 36 घंटे तक जांच चली जो मंगलवार को लगभग तीन बजे जांच पूरी हुई. विभाग को इनके पास आय से अधिक संपत्ति होने की गुप्त सूचना मिली थी। इस पर सहायक निदेशक आयकर जांच दीपक आनंद ने सर्वे की कार्रवाई शुरू कराई.

आयकर विभाग की अलग-अलग टीम ने मुजफ्फरपुर के अहियापुर थाना क्षेत्र के नाजिरपुर इलाके स्थित दोनों के आवास और दूसरे ठिकानों पर छापेमारी कर आयकर चोरी से संबंधित कागजात और निवेश के दूसरे कागजातों के अलावे नकद और आभूषण जब्त किया है. करीब डेढ़ करोड़ रुपये नगद, 1.07 करोड़ रुपये की ज्वेलरी एवं 4 करोड़ रुपये की जमीन व मकान आदि है. करीब आठ करोड़ रुपये की कुल संपत्ति है. जिसमें 5 किलो जेवरात मिलने से विभाग के अधिकारी हैरत में है. आयकर विभाग ने मुसाफिर पासवान के पेट्रोल पंप और जिला परिषद अध्यक्ष इन्दिरा देवी के गोदाम सहित कई ठिकानों से कई महत्वपूर्ण जानाकिरयां जुटाई है.

जिला परिषद पर साल 2001 से ही एमएलसी दिनेश प्रसाद सिंह की पकड़ रही है. राजद से शुरू में सबंध में रखने वाले दिनेश प्रसाद सिंह ने पत्नी वीणा देवी को 2001 और 2006 में जिला परिषद का अध्यक्ष बनवाया. बाद में अध्यक्ष पद सुरक्षित हो जाने पर पिछली बार इन्दिरा देवी जिला परिषद की अध्यक्ष बनी. फिलहाल जिला परिषद की उपाध्यक्ष पद पर दिनेश सिंह और वीणा सिंह की बड़ी बहू काबिज हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.