City Post Live
NEWS 24x7

मुज़फ्फरपुर बालिका गृह के सफाईकर्मी ने CBI के सामने उगले कई अहम् राज

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

मुज़फ्फरपुर बालिका गृह के सफाईकर्मी ने CBI के सामने उगले कई अहम् राज

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह महा-रेपकांड मामले में समाज कल्याण विभाग की तत्कालीन  सहायक निदेशक रोजी रानी समेत  तीन लोगों की गिरफ्तारी के बाद शमशान घाट की खुदाई करने के बाद से  सीबीआई की जांच तेजी से आगे बढ़ रही है. सीबीआई की टीम ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह के एक सफाईकर्मी को हिरासत में लिया है. सफाईकर्मी से पूछताछ के बाद सीबीआई को अहम् सुराग हाथ लगे हैं. सीबीआई की टीम सफाईकर्मी से मिले अहम् सुराग के बाद कई लोगों की गिरफ्तारी करने वाली है.

सीबीआई सूत्रों के अनुसार बालिका गृह में सफाई का काम करने वाले सफाईकर्मी ने कई अहम् खुलासे किये हैं. सफाई के दौरान उसे बालिका गृह से कैसी कैसी आपतिजनक चीजें मिली हैं, उसका पूरा ब्यौरा मिल चूका है. सीबीआई इस पूछताछ में हुए खुलासे के बाद कई ऐसे लोगों को दबोचने वाली है जो अबतक जांच के दायरे में नहीं आये थे. गौरतलब है कि ब्रजेश ठाकुर के चालाक से पूछताछ के बाद ही सीबीआई ने शमशान की खुदाई कर एक कंकाल को वरामद किया था. वह कंकाल बालिका गृह की बच्ची का हो सकता है. अब सफाईकर्मी के बयान के आधार पर सीबीआई जांच को आगे बढ़ा रही है.

समाज कल्याण विभाग की तत्कालीन  सहायक निदेशक रोजी रानी समेत  तीन लोगों रिमांड अवधि खत्म होने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. अब इस मामले की अगली सुनवाई 12 अक्टूबर को  होगी. इसी मामले में ब्रजेश ठाकुर समेत 11 आरोपितों की आज वीडियो कांफ्रेंसिंग से विशेष पाक्सो कोर्ट में पेशी हुई. सीबीआइ ने मुजफ्फरपुर के शमशान घाट की खोदाई में नरकंकाल मिलने की बात से सुप्रीम कोर्ट को अवगत करा चुकी है.सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि ये जांच की जा रही है  कि वह नरकंकाल शेल्टह होम की किसी बच्ची का तो नहीं. इस मामले में बाल कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव को भी समन भेजा है.

गौरतलब है  कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौनशोषण कांड मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम ने बुधवार को सिकंदरपुर स्थित एक श्मशान घाट से कंकाल बरामद कर उसे फोरेंसिक जांच के लिए अपने साथ ले गई है. मुजफ्फरपुर बालिका गृह में रह रही लड़कियों में से एक बच्ची ने आरोप लगाया था कि वहां के कर्मचारियों द्वारा उनके एक साथ रह रही एक लड़की की हत्या कर उसे बालिका गृह परिसर में दफना दिया गया था. ऐसा माना जा रहा है कि इस मामले में गिरफ्तार ब्रजेश ठाकुर के ड्राइवर विजय से प्राप्त जानकारी पर सीबीआई ने महाकाल-महाशक्ति मंदिर के पीछे खुदाई करवाया, जिसमें नरकंकाल मिला है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.