City Post Live
NEWS 24x7

बिहार पुलिस में फिर बड़ा फेरबदल, सालों से जमे 631 पुलिसकर्मियों का हुआ तबादला

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

बिहार पुलिस में फिर बड़ा फेरबदल, सालों से जमे 631 पुलिसकर्मियों का हुआ तबादला

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में पुलिसकर्मियों का तबादला का दौर लगातार जारी है.एक बार फिर बड़े पैमाने पर पुलिसकर्मियों का तबादला हुआ है. ADG मुख्यालय ने 631 पुलिसकर्मियों के तबादले का आदेश जारी कर दिया है. बिहार में बीते दिनों कुल मिलाकर दो हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों का तबादला किया जा चूका है. गौरतलब है कि बिहार पुलिस मुख्यालय द्वारा  पटना में हाल ही में हुए ट्रेनी सिपाहियों के उपद्रव के बाद लगातार वर्षों से एक जगह जमे पुलिसकर्मियों का तबादला जारी है.

पुलिस लाइन में हुए सिपाही विद्रोह के पीछे वर्षों से जमे पुलिसकर्मियों का हाथ सामने आने के बाद  पुलिस मुख्यालय ने उन पुलिसवालों का तुरंत तबादला करने का मन बना लिया था, जो कई सालों से एक ही जगह जमे हुए हैं. इसी क्रम में बिहार के DGP केएस द्विवेदी के आदेश के बाद एडीजी मुख्यालय ने आज मंगलवार 20 नवंबर को एक बार फिर सैकड़ों पुलिसकर्मियों के तबादले की लिस्ट जारी कर दी है. आज जिन पुलिसवालों का तबादला हुआ है, उनमें मुख्यतः रेल और जिलों में पोस्टेड सिपाही शामिल हैं.सूत्रों के अनुसार पुलिसकर्मियों के तबादले का यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा.इससे पहले सोमवार को ही रेलवे में पदास्थापित बिहार पुलिस के सिपाहियों व हवलदारों का तबादला किया गया है. रविवार को रेलवे में पदास्थापित बिहार पुलिस के सिपाहियों व हवलदारों को इधर से उधर किया गया है. रेलवे में पदस्थापित बिहार पुलिस के 900 सिपाहियों का तबादला किया गया है. इसके अलावा 210 हवलदार भी दूसरी जगह भेजे गये हैं.क

पुलिस मुख्यालय से आए आदेश में कहा गया है कि रेल पुलिस उन सबों को एक दिसंबर तक हर हाल में विरमित कर दे. गौरतलब है कि इसके पहले बिहार पुलिस ने पटना पुलिस लाइन व अन्य जगहों पर लंबे समय से पदास्थापित सिपाहियों का तबादला किया गया था. वहीं 175 कांस्टेबलों को बर्खास्त कर दिया गया था. इसमें 167 ट्रेनी कांस्टेबल थे.वैसे पहले भी वर्षों से जमे पुलिसकर्मियों के तबादले के आदेश जारी होते रहे हैं. लेकिन रसूखदार और राजनीति करनेवाले सिपाही कभी हटे नहीं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.