City Post Live
NEWS 24x7

ITI परीक्षा रद्द होने के बाद श्रम मंत्री ने दिया सीआईडी जांच का आदेश

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में परीक्षा से पहले ही आईटीआई के प्रश्नपत्र वायरल होने के बाद बिहार सरकार यह परीक्षा रद्द कर दी है. बिहार के 12 स्थानों पर यह परीक्षा रद्द की गई है. श्रम संसाधन विभाग ने इस वायरल प्रश्न पत्र और  उत्तर पर संज्ञान लेते हुए परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया.आज दरभंगा में राज्य के श्रम मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने इस मामले की सीआईडी से जांच कराये जाने का एलान करते हुए कहा कि परीक्षा में धांधली मंजूर नहीं . उन्होंने कहा कि जो भी माफिया या विभाग के अधिकारी हैं जिनका संबंधियों का आईटीआई हैं हम उन लोगों को भी रडार पर लिए हुए हैं और हम उन लोगों का भी जांच करवाएंगे.गौरतलब है कि आज  आईआईटी की परीक्षा शुरू होने से पहले ही उसका प्रश्न पत्र और उसका आंसर सोशल मीडिया में वायरल हो गया था.

बिहार सरकार के श्रम मंत्री  विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि इस मामले को लेकर उनका विभाग बेहद गंभीर है .उन्होंने कहा कि आईटीआई की परीक्षा पहले भी होती थी लेकिन लोगों को पता भी नहीं चलता था. अब कोई भी कहीं गड़बड़ी कर रहा है तो वह सामने आ रहा है.उन्होंने कहा कि फर्जी डिग्री काम नहीं आनेवाली. इसलिए नक़ल के सहारे आइआइटी की परीक्षा पास करने की मंशा त्याग दें तो ठीक रहेगा.

श्रम मंत्री ने कहा कि भारत सरकार को भी इस संदर्भ में पत्र लिखा जाएगा. उन्होंने परीक्षा में हर हाल में पारदर्शिता बरतने का आश्वासन देते हुए कहा कि हमारे नौजवान ठीक से पढाई करेगें और ईमानदारी से परीक्षा देगें ,तभी इस डीग्री की अहमियत रहेगी वर्ना कोई फायदा नहीं. उन्होंने कहा कि नौजवानों को सही प्रशिक्षण मिले ताकि वो अपने पैरों पर खड़े हो सकें, इसको लेकर सरकार बेहद गंभीर है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.