City Post Live
NEWS 24x7

MLC का चुनाव लड़ने के लिए M.Tech पास लुटेरा कटता था बैंक ATM, पुलिस ने किया खुलासा

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : पैसों की लालच इंसान को कुछ भी करने पर मजबूर कर देती है. कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्हें अपनी महत्वकांक्षा को पूरा करने की ऐसी इच्छा होती है कि वो अपराध करने से भी पीछे नहीं हटते हैं. एक ऐसा ही मामला पटना से सामने आया है. जहां MLC का चुनाव लड़ने के लिए बैंक एटीएम काट पैसों की चोरी करता था. जबकि लुटेरा पढ़ा-लिखा M.Tech पास है. पटना में पिछले 2 महीने में चार एटीएम काटे जाने के बाद पुलिस महकमा सकते में था. पुलिस की टीम ने अपने अनुसंधान में पाया कि चारों एटीएम को एक ही तरीके से काटा गया है. पुलिस ने जब पूरे मामले की छानबीन शुरू की तब चंद दिनों के बाद ही वह गिरोह तक पहुंच गई.

इस गिरोह का सरगना बड़हरिया सिवान कराने वाला कौशल चौधरी है. कौशल M.Tech करने के बाद कई दिनों तक व्यवसाय कर रहा था लेकिन व्यवसाय में मनमाफिक मुनाफा नहीं होते देख उसने शॉर्टकट तरीके से पैसे कमाने की सोची. इसके बाद कौशल ने यूट्यूब के माध्यम से एटीएम काटने के तरीके को बारीकी से सीखा. एटीएम काटने में किन-किन औजारों की जरूरत पड़ती है इसकी जानकारी भी कौशल ने यूट्यूब से ही ली, इसके बाद कौशल ने एक गैंग तैयार किया. इस गैंग में सीवान के ही बगल के जिले के गोपालगंज के मीरगंज का संतोष सोनी भी शामिल हो गया.

संतोष सोनी पेशे से आभूषण कारोबारी रहा है लेकिन पैसे की लालच ने उसे कौशल का साथ देने के लिए प्रेरित किया. इन दोनों ने देखते ही देखते एक बड़ा गैंग तैयार कर लिया और उसके बाद एटीएम काटने की रणनीति बनाई. 15 दिसंबर 2021 को इस गैंग ने सबसे पहले पटना में इंडियन ओवरसीज बैंक के एटीएम को क्षतिग्रस्त कर रुपए निकालने का प्रयास किया. इसके बाद 27 जनवरी को कोतवाली थाना के पास सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम को गैस कटर से काटने की कोशिश की गई. 2 दिनों बाद 29 जनवरी को दीघा स्थित कोटक बैंक के एटीएम को तोड़कर रुपए निकालने की कोशिश की गई लेकिन संयोग यह रहा कि किसी भी एटीएम से पैसे निकालने में अपराधियों को कामयाबी नहीं मिली.

पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर दीघा इलाके में जब छापेमारी की तब एमटेक पास कौशल और उसका साथी संतोष पुलिस के गिरफ्त में आ गए. पुलिस ने मौके से एटीएम तोड़ने वाली मशीन और दूसरे सामानों को भी जब्त किया है.जिसमें ड्रिल मशीन, वेल्डिंग मशीन, खंती, एटीएम खींचने का रस्सा, छेनी, हथौड़ा दस्ताना और चाकू जैसे सामान बरामद किए गए हैं. इस गिरोह के सदस्य छपरा, सीवान और गोपालगंज के अलावा उत्तर प्रदेश के रहने वाले बताए जाते हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.