City Post Live
NEWS 24x7

लॉकडाउन में जारी है कालाबाजारी, कई जगहों पर छापेमारी, कई दुकानें सील

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

लॉकडाउन में जारी है कालाबाजारी, कई जगहों पर छापेमारी, कई दुकानें सील

सिटी पोस्ट लाइव : कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन है. इस लॉकडाउन का फायदा उठाने में व्यापारी जुट गए हैं. हर जरुरी चीजों की कालाबाजारी शुरू हो चुकी है. देश भर में जारी लॉक डाउन (Lock Down) के बीच बिहार में भी इसको लेकर प्रशासन की सख्ती लगातार जारी है. एक तरफ प्रशासन जहां लोगों से घरों में रहने की अपील कर रहा है तो वही लॉक डाउन की आड़ में कालाबाजारी (Black Marketing) करने वाले कारोबारियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई कर रहा है.

बिहार के पूर्णिया (Purnia) से जहां दो कारोबारियों को निर्धािरित मूल्य से अधिक दाम पर सामान बेचना काफी महंगा पड़ा.इस दौरान एसडीएम ने कार्रवाई करते हुए दोनों दुकानों को सील कर दिया है. मामला पूर्णिया के धमदाहा अनुमंडल का है. जानकारी के मुताबिक भवानीपुर प्रखंड मुख्यालय में एसडीएम को कालाबाजारी की शिकायत मिली थी इस दौरान शिकायत मिलते ही एसडीएम मामले की पड़ताल करने के लिए खुद निकल पड़े.

एसडीएम ने वेश बदला और मुसलमान के वेश में टोपी और कुर्ता पायजामा पहनकर किराना स्टोर पहुंचे जहां उन्होंने कुछ सामान खरीदा. इस दौरान लोगों द्वारा की गई शिकायत को एसडीएम ने सच पाया. एसडीएम राजेश्वरी पांडे ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बैजनाथ किराना स्टोर और रंजीत किराना स्टोर को तत्काल प्रभाव से सील कर दिया और दुकानदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए.

इससे पहले बुधवार को दरभंगा में भी ऐसी ही शिकायत आई थी जिसके बाद डीएम ने खुद मौके पर पहुंचकर दुकान को सील कर दिया था. पटना के आशियाना मोड़ से भी कालाबाजारी की खबर आ रही है. लोगों ने सिटी पोस्ट के दफ्तर में फोन कर आटा नहीं मिलाने और चावल को दुगुना कीमत पर बेचे जाने का आरोप लगाया है.

गौरतलब है  कि पूरे देश में लॉक डाउन की स्थिति को ध्यान में रखते हुए उपभोक्ता संरक्षण और खाद्य विभाग द्वारा जरूरत के सामानों का लिस्ट जारी किया गया है जिसमें उसकी कीमत भी अंकित है लेकिन कालाबाजारी के लिए बड़े और छोटे कारोबारी मनमानी कीमत पर सामान बेचते भी नजर आ रहे हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.