City Post Live
NEWS 24x7

बिहार के बिहिया में बवाल के बाद रेल थानाध्यक्ष समेत 6 पुलिसकर्मी निलंबित

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के भोजपुर के बिहिया में हुए बवाल के मामले ने काफी तूल पकड़ लिया है. हत्या और उसके बाद महिला को नंगा कर घुमाए जाने से बौखलाए एसपी अवकाश कुमार ने लापरवाही बरतने वाले दो थानेदारों को सस्पेंड कर दिया है. सस्पेंड होने वालों में बिहिया के थानेदार कुंवर गुप्ता और जीआरपी के थानेदार अशोक कुमार सिंह हैं. दोनों ही थानेदारों पर समय से मामले की जानकारी एसपी तक नहीं पहुंचाने का आरोप है.

गौरतलब है कि रेलवे लाईन के किनारे एक युवक की लाश के बाद लोग भड़क गए थे. बिहिया मे एक युवक का शव मिलने से गुस्साए परिजनों के साथ उपद्रवियों ने सोमवार को जमकर उत्पात मचाया. काफी देर तक दुकान को लूटा गया, तोड़फोड़ की गयी. भीड़ ने ह्त्या के शक में एक महिला को घर से निकाल नंगा किया और पिटाई करते हुए बाजार में दौड़ाया. बाद में पुलिस ने काफी मशक्क़त के बाद उसे बचाकर इलाज हेतु अस्पताल भेजा. इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी थानेदार ने एसपी को समय से सूचना नहीं दी. SP को जब पता चला तो खुद घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति को संभालने के लिए वहां कैंप कर रहे हैं. उनके पहुंचने के बाद ही मामला शांत हो सका.

यह मामला अब पूरी तरह से राजनीतिक रंग ले चूका है. बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने घटना को लेकर बिहार सरकार पर सवाल खड़े कर दिए.तेजस्वी ने ट्विट कर पूछा है- आरा में महिला को नंगा कर पीटा, भड़के तेजस्वी ने पूछा – नीतीश जी, क्या हो रहा है मेरे बिहार में? आरा में स्टूडेंट की मौत के बाद हैवानियत पर उतरी भीड़, महिला को नंगा कर दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया. इस घटना को पुलिस मुख्यालय ने भी काफी गंभीरता से लिया है. जानकारी मिलते ही आईजी नय्यर हसनैन खान ने घटना की डिटेल मांगी. उन्होंने निर्देश दिया है कि महिला को नंगा कर पीटने के आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए. साथ ही इस दौरान वीडियो बनाने वाले को भी अरेस्ट किया जाए.

युवक की मौत के बाद उसकी बहन शोभा भी इस हादसे को सहन नहीं कर सकी और सदमे से उसकी मौत की सूचना है. इस घर में राखी से पहले ही भाई-बहन की मौत हो गई. शव का पोस्टमार्टम देर रात सदर अस्पताल में कराया जा रहा था.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.