City Post Live
NEWS 24x7

बिहार का राम-रहीम पुलिस की गिरफ्त में, साध्वी बहनों से करता था गंदा काम

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

बिहार का राम-रहीम पुलिस की गिरफ्त में, साध्वी बहनों से करता था गंदा काम

सिटी पोस्ट लाइव : आपने आशाराम बापू व राम रहीम का नाम तो जरुर सुना होगा. लेकिन क्या आपको पता है कि बिहार में भी एक राम रहीम और आशाराम रहता है? बिहार का ये राम रहीम –आशाराम भी  एक दुष्‍कर्मी बाबा है. मधुबनी की दो बहनों ने दुष्‍कर्म कर उसका वीडियो बनाने तथा उसके आधार पर सालों तक ब्‍लैकमेल कर दुष्‍कर्मकरने का आरोप लगाया है. सुपौल के महिला थाने में घटना की एफआइआर दर्ज होने के बाद पुलिस ने बाबा को मधुबनी स्थित उसके आश्रम से गिरफ्तार कर लिया है.

ये बाबा यानी बिहार का राम रहीम-आशाराम कोई और नहीं बल्कि  विश्व कबीर विचार मंच के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष बाबा मनमोहन दास है.इस बिहार के आशाराम पर भी मधुबनी की दो सगी साध्वी बहनों से दुष्‍कर्म का आरोप लगा है. आरोप है कि उसने बड़ी बहन का दो साल और नाबालिग छोटी बहन का आठ साल तक यौन शोषण किया. उसपर दुष्कर्म का वीडियो बनाने, उसे वायरल करने और हत्‍या की धमकी देकर दुष्‍कर्म के आरोप हैं. पुलिस ने उसे मधुबनी के फुलपरास स्थित उसके आश्रम से मंगलवार देर शाम गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार बाबा का भारत ही नहीं, नेपाल में भी कई जगहों पर आश्रम हैं.

मधुबनी जिले के लखनौर थाना क्षेत्र निवासी दोनों बहनें लुधियाना (पंजाब) में परिवार के साथ रहती हैं. वर्ष 2009 में बाबा मनमोहन के प्रवचनों से प्रभावित होकर उनके पिता कबीर विचार मंच से जुड़े. कुछ ही महीने बाद दोनों बहनों ने साध्वी बनने का निर्णय लिया. इस दौरान बाबा मनमोहन को दोनों बहनों के पिता अपने घर लुधियाना भी ले गए. फरवरी 2016 में सुपौल जिले के मरौना थाना क्षेत्र के पचभिंडा स्थित अपने गांव के कबीर आश्रम में मनमोहन दास ने सत्संग और प्रवचन का एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया. इसमें पीडि़त बहनों का पूरा परिवार भी पहुंचा. वहीं सेवा के बहाने उसने बड़ी बहन से दुष्कर्म कर उसका वीडियो बनाया. किसी को इसकी जानकारी देने पर वीडियो वायरल करने तथा उसे और उसके भाई की हत्या करने की धमकी भी दी. धमकी देकर वह लगातार दुष्कर्म करता रहा. बाद में यह भी खुलासा हुआ कि बाबा उसकी बहन को ब्‍लैकमेल कर उसके साथ पहले से ही दुष्‍कर्म कर रहा था.इसी बीच बाबा राम-रहीम को सजा मिलने के बाद बड़ी बहन ने हिम्मत कर आपबीती छोटी बहन को सुनाई. इसपर उसने बताया कि बाबा उसका भी वर्ष 2010 से यौन शोषण कर रहा है. फिर दोनों बहनों ने ई-मेल के जरिये इसकी शिकायत पुलिस से की.

सोमवार को एसपी मृत्युंजय कुमार चौधरी को ई-मेल मिला. मंगलवार को पुलिस की पहल पर बड़ी बहन ने सुपौल पहुंचकर महिला थाने में एफआइआर दर्जकरा दी. इसके बाद पुलिस ने बाबा को मधुबनी जिले के फुलपरास स्थित कबीर मंच के आश्रम से गिरफ्तार कर लिया. बताया जाता है कि पुलिस देखते ही बाबा ने भागने का भी प्रयास किया, लेकिन उसे दबोच लिया गया. पुलिस के अनुसार बाबा के खिलाफ महिला थाना सुपौल में दुष्कर्म का केस दर्ज किए जाने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.