City Post Live
NEWS 24x7

लव स्टोरी का बिहार -कोलकता-मुंबई कनेक्शन और फिर ऑनर किलिंग की हॉरर स्टोरी

बंगाल में मिली लाश की जांघ पर लिखे दो नंबरों से सामने आई लव स्टोरी-ऑनर किलिंग का पर्दाफाश

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

लव स्टोरी का बिहार -कोलकता-मुंबई कनेक्शन और फिर ऑनर किलिंग की थ्रिलिंग स्टोरी

सिटी पोस्ट लाइव : पश्चिम बंगाल के पूर्वी बर्धमान ज़िले में नेशनल हाईवे 2 के पास मिली एक युवती की लाश ने जो लव स्टोरी सुनाई है ,पूरा देश हैरान है. 31 अगस्त को मिली इस लाश का चेहरा क्षत-विक्षत था. 19 साल की लड़की की शिनाख्त के लिए पुलिस को कोई क्लू नहीं मिल रहा था. पुलिस लाश के के पास से  कोई आईडी कार्ड, मोबाइल फोन या कोई भी ऐसी चीज़ नहीं मिली जिससे उसकी पहचान हो या फिर कातिल का सुराग मिले.एंबुलेंस आई और लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में लड़की की गला घोंटकर हत्या किये जाने का खुलासा हुआ .उसकी पहचान मिटाने के लिए चेहरे पर किसी मोटी धार वाले औज़ार या हथियार से हमला किया गया था.ये हत्या है ,पता तो चल गया. लेकिन यह लड़की कौन है, किसने की हत्या ये सवाल अभी भी उलझा हुआ था.लेकिन  स्ट्रेचर हैंडल करने वाले दो लड़कों ने एक बात ऐसी नोटिस की जो हत्या का अहम् सुराग साबित हुआ.स्ट्रेचर पर लाश ले जा रहे दोनों लड़कों ने लड़की की जांघ पर दो नंबर लिखा हुआ देखा .

अब पुलिस के हाथ अहम सुराग लग चुका था . किसी लड़की की जांघ पर दो मोबाइल फोन नंबर का लिखा होना कुछ ख़ास ईशारा कर रहा था. पश्चिम बंगाल पुलिस ने उन दोनों नंबरों पर कॉल किया तो एक लड़के ने फोन उठाया. पुलिस ने एक मर्डर केस का हवाला देते हुए उसकी पहचान पूछी तो उसने बताया कि उसका नाम श्याम है.अब पुलिस ने श्याम को इस लाश के बारे में कुछ ज़रूरी बातें बताकर पूछा कि क्या वह बर्धमान या कोलकाता के पास किसी लड़की को जानता था. इस पर श्याम ने हामी भरी तो फोन कॉल के बाद पुलिस ने लाश की कुछ तस्वीरें श्याम को वॉट्सएप के ज़रिये भेजीं ताकि वह शिनाख्त कर सके. श्याम मुंबई में था. तस्वीरें भेजने के बाद पुलिस ने श्याम को दोबारा फोन किया तो वह फोन पर ही रोने लगा. उसने कहा कि फोन पर वह क्या क्या बताएगा.  पुलिस मुंबई श्याम से पूछताछ करने पहुंची. श्याम मुंबई में एक ज्वैलरी शॉप पर काम करता था. श्याम से मुलाकात करने के बाद पुलिस के सामने पहले तो यह खुलासा हुआ कि लाश किसी रश्मि की थी. और कुछ ही देर में श्याम की ज़ुबान से एक लव स्टोरी सामने आई. करीब दो ढाई साल पहले श्याम और रश्मि मुज़फ्फरपुर में रहने के दौरान एक दूसरे के करीब आ गए थे. दोनों का प्यार परवान चढ़ता रहा और दोनों छुप छुपकर मिलते रहे. समाज और जाति के बंधनों के चलते दोनों को पता था कि उनका रिश्ता उनके परिवार कबूल नहीं करेंगे लेकिन प्यार कब दुनिया के कायदे मानता है इसलिए दोनों ने एक दूसरे के साथ ज़िंदगी गुज़ारने का फैसला कर लिया था.

रश्मि 18 साल की हो चुकी थी तब श्याम और रश्मि ने भागकर शादी कर लेने का मन बनाया . एक रात परिवारों को चकमा देकर भागने की योजना बनाई . दोनों भागकर मुज़फ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे. लेकिन उस रात ट्रेन देर से चल रही थी इसलिए स्टेशन पर इंतज़ार करना पड़ा. कुछ ही देर बाद दोनों को रश्मि और श्याम के घर वालों ने स्टेशन पर पकड़ लिया. खूब बहस व कहासुनी हुई. घर जाकर रश्मि के पिता मोहन ने उसे बेदर्दी से पीटा और श्याम के साथ किसी तरह का रिश्ता न रखने के लिए दबाव बनाया. रश्मि बेबस थी लेकिन उसके प्यार ने हार नहीं मानी थी. इधर, श्याम ने रश्मि को पाने के लिए तय किया कि वह कुछ अच्छी कमाई करे ताकि रश्मि के साथ अपनी दम पर सबसे दूर रह सके.

उसे मुंबई में एक ठीक ठाक नौकरी मिल गई. इस दौरान श्याम और रश्मि की छुप छुपकर बातें हुआ करती थीं. रश्मि किसी पीसीओ या किसी सहेली के मोबाइल फोन से बात किया करती थी. श्याम ने दो नंबर उसे दे रखे थे. घर वालों को कुछ पता न चले इसलिए रश्मि ने ये दोनों नंबर किसी डायरी या कागज़ पर लिखने के बजाय अपनी जांघ पर लिख लिये थे. एक बार फिर दोनों ने भागकर शादी की योजना बनाई. दोनों फिर भागे लेकिन फिर पकड़े गए. इस बार खूब हंगामा हुआ.भीड़ जुट गई  तो भीड़ के सामने रश्मि ने श्याम से ही शादी करने का ऐलान कर दिया. ‘शादी करूंगी तो श्याम से ही, वरना किसी से नहीं.’ रश्मि का यह तेवर देखकर उसके पिता मोहन शादी के लिए तैयार हो गया . मोहन ने रश्मि को भरोसा दिलाया कि उसे रिश्ता कबूल है. वह श्याम को दामाद मानने को तैयार है. लेकिन इस तरह तमाशा करके नहीं बल्कि दोनों परिवारों की सहमति से कायदे से शादी करवाई जाएगी.

मोहन के विश्वास दिलाने के बाद रश्मि उसके साथ फिर घर लौट गई. श्याम मुंबई चला गया. अब मोहन ने श्याम और रश्मि को दूर करने के लिए एक नया दांव खेला. रश्मि व परिवार को लेकर कोलकाता शिफ्ट हो गया. यहां मोहन पहले की तरह टैक्सी ड्राइवर के तौर पर काम करने लगा और उसने अपनी गैर मौजूदगी में अपने बेटे राजा को रश्मि पर नज़र रखने के लिए गुपचुप ढंग से लगा दिया. एक तरह से रश्मि को नज़रबंद करते हुए श्याम से दूर कर दिया गया था. फिर भी, रश्मि के पास श्याम के नंबर थे जिनके बारे में उसके घर वालों को कुछ नहीं पता था. वह मौका मिलते ही किसी तरह श्याम से बातचीत किया करती थी. जल्द ही कोई रास्ता निकालने के बारे में कहती. श्याम से शादी करने की ज़िद पर अड़े रहने और मना करने के बावजूद छुप छुपकर श्याम से बात करने को लेकर मोहन बेहद नाराज था.

ये लव स्टोरी सुनने के बाद पुलिस के सामने अहम् सवाल था कि फिर कत्ल कैसे हुआ? श्याम ने कहा कि सच तो पूरी तरह उसे नहीं पता लेकिन संदेह तो परिवार पर ही हो रहा है. श्याम के इस बयान के बाद पश्चिम बंगाल पुलिस मुंबई से कोलकाता पहुंची. पार्क सर्कस के पास किराये से रहने वाले टैक्सी ड्राइवर मोहन और उसके बेटे राजा को गिरफ्तार किया. मोहन ने कबूल कर लिया कि रश्मि को उसी ने मौत के घाट उतारा. मोहन ने हत्या की वजह बताते हुए कहा कि लड़की अपने प्रेमी से शादी करने की बात पर अड़ी हुई थी. इस इकबालिया बयान के बाद ये साबित हो गया कि ये आनर किलिंग का मामला है.बेटी बहन की हत्या के आरोप में बाप-बेटे जेल में सजा काट रहे हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.