City Post Live
NEWS 24x7

RPF पोस्ट में गैंगरेप : इंस्पेक्टर समेत 6 जवान सस्पेंड, दर्ज होगा अपराधिक मुक़दमा

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

RPF पोस्ट में गैंगरेप : इंस्पेक्टर समेत 6 जवान सस्पेंड, दर्ज होगा अपराधिक मुक़दमा

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के छपरा में आरपीएफ पोस्ट के अंदर नाबालिग लड़की से हुए दुष्कर्म के मामले में आरपीएफ के सीनियर अधिकारियों ने कड़ा एक्शन लिया है. अधिकारियों ने छपरा आरपीएफ में तैनात इंस्पेक्टर व छह जवानों को सस्पेंड कर दिया है. गौरतलब है कि छपरा में रेल यात्रियों की सुरक्षा के लिए बनाए गए, आरपीएफ पोस्ट में ही एक नाबालिग लड़की के साथ गैंग रेप हो गया. रात भर उस लड़की के साथ कुछ लोगों ने रेप किया. लड़की की इतनी ही गलती थी कि वह भटक कर वहां पहुंच गयी थी. इसके बाद उसके साथ हुई गंदी बात ने प्रशासन से लेकर रेलवे तक के अधिकारियों को सकते में ला दिया.

दुष्कर्म की शिकार पीड़िता जब बाहर निकली, तो मामले को जानकर इलाके के लोग सन्न रह गये. मामला बिगड़ता इससे पहले ही आरपीएफ के अधिकारियों ने संज्ञान लिया. इसके बाद आनन-फानन में आरपीएफ इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया. इसके साथ ही रात में ड्यूटी में तैनात छह जवानों पर भी निलंबन की गाज गिरी. अधिकारियों ने यह भी कहा है कि यदि इंस्पेक्टर या जवान दोषी पाए गए तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी.

उधर पीड़िता की हालत गंभीर बताई जा रही है और उसकी मेडिकल जांच करायी जा रही है. इस मामले को स्थानीय बाल संरक्षण समिति ने गंभीरता से लेते हुए पुलिस को जांच करने का निर्देश दिया है. बाल संरक्षण समिति की पहल पर महिला थाने में इसकी प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. महिला थाने की पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है.

सुरक्षा के नाम पर बने इस आरपीएफ पोस्ट में गैंग  रेप की घटना ने कई सवाल खड़े कर रहे हैं. लोग दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि जब आरपीएफ पोस्ट सुरक्षित नहीं है तो फिर लड़कियों को कहां सुरक्षा मिलेगी. पुलिस के खिलाफ लोगों में जबर्दस्त गुस्सा देखा जा रहा है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.