City Post Live
NEWS 24x7

तीसरी लहर से निपटने की तैयारी को लेकर सरकार से हाईकोर्ट का जवाब-तलब

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : पटना हाईकोर्ट ने कोरोना की संभावित तीसरे लहर को लेकर बिहार सरकार से जबाब तलब किया है. चीफ जस्टिस संजय करोल की खंडपीठ ने शिवानी कौशिक व अन्य की जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए राज्य सरकार से कोरोना माहामारी से निबटने के लिए सरकार की तैयारी का विस्तृत ब्यौरा माँगा है. अभी राज्य में कोरोना के कितने पॉजिटिव मरीज हैं, टेस्ट की रफ्तार कितनी बढ़ी है, इन सभी मुद्दों पर राज्य सरकार को अगली सुनवाई में विस्तृत ब्यौरा पेश करने का निर्देश दिया है.
कोर्ट ने पिछली सुनवाई में बिहटा के ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में डॉक्टर, नर्स, वार्ड बॉय , सिक्योरिटी गार्ड आदि के रिक्त पड़े पदों को भरने के लिए की गई कार्रवाई का ब्यौरा भी माँगा है अगली सुनवाई 26 जुलाई को होगी.

गौरतलब है कि पटना हाई कोर्ट सरकार की तैयारी को पहले भी नाकाफी बता चूका है.गौरतलब है कि पटना जिले में वैक्सीन की कमी की वजह से टीकाकरण का काम भी प्रभावित हो रहा है.खबर के अनुसार आज शुक्रवार को भी शहर के 9 केंद्रों पर ही टीकाकरण होगा. 24 घंटे चलने वाले पाटलिपुत्र होटल अशोक, पाटलिपुत्र खेल परिसर कंकड़बाग, पॉलीटेक्निक पाटलिपुत्र और सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक चलने वाले एसके मेमोरियल हॉल, रामदेव महतो सामुदायिक केंद्र पटना सिटी के साथ ही एम्स, एनएमसीएच, आईजीआईएमएस और केंद्रीय विद्यालय दानापुर में ही आज टीकाकरण होगा.

सभी 75 वार्ड में चलने वाली टीका एक्सप्रेस भी चलेंगी। बाकी सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के टीकाकरण केंद्र बंद रहेंगे. इधर, गुरुवार को जिले में 45,665 लोगों ने टीका लगवाया। जबकि राज्य में 91826 लोगों को टीका लगा. लेकिन, 9 जिलों मधुबनी, समस्तीपुर, बेगूसराय, सीतामढ़ी, गोपालगंज, मुंगेर, लखीसराय, शिवहर और शेखपुरा में एक व्यक्ति को भी नहीं लगा.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.