City Post Live
NEWS 24x7

बिहार में कोरोना में रिकॉर्डतोड़ बढ़ोतरी, एक दिन में 130 नए मामले.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

बिहार में कोरोना में रिकॉर्डतोड़ बढ़ोतरी, एक दिन में 130 नए मामले.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में कोरोना महामारी (Corona Epidemic) अब बेहद खतरनाक रूप ले चूका है.संक्रमण की रफ़्तार पिछले एक सप्ताह में कई गुना बढ़ गया है. मंगलवार को बिहार में एक दिन में 130 नए मामले सामने आये हैं.इस महामारी से बीमार होने वालों की संख्या राज्य में बढ़कर 879 हो गई है. खास बात यह है कि अब बिहार का कोई भी जिला इस महामारी से अछूता नहीं रहे रहा. कोरोना वायरस ने बिहार के जमुई (Jamui) जिले को भी अपनी चपेट में ले लिया है.

मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़े ने बिहार सरकार की चिंता बढ़ा दी है क्योंकि इससे पहले एक दिन में कभी भी 130 मामले सामने नहीं आए थे.कोरोना अब गावों में घुसने लगा है.पटना समेत अन्य जिलों के ग्रामीण इलाकों से भी कोरोना के मामले सामने आने लगे हैं. पटना जिला के पंडारक, बाढ़, पालीगंज जैसे ग्रामीण इलाकों में कोरोना ने दस्तक दे दी है. जहानाबाद जिले में भी एक साथ रिकॉर्ड 15 नए मरीजों में इस बीमारी की पुष्टि हुई है. बिहार में इस बीमारी से अब तक 6 लोगों की मौत हो गई है वहीं दो सौ से अधिक लोग ठीक होकर भी अपने घरों को जा चुके हैं. प्रवासी मजदूरों की घर वापसी के साथ ही इस बीमारी का ग्राफ बिहार में तेजी से बढ़ने लगा है.

मंगलवार को कोविड-19 के 130 मामले सामने आए, जो कि राज्य में एक दिन में सामने आने वाले सबसे अधिक मामले हैं. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने मंगलवार को बताया कि पटना में 18, खगड़िया और जहानाबाद में 16-16, पश्चिम चंपारण में 14 , रोहतास में 13, नालंदा में 12, बेगूसराय में 9, मधुबनी में 4, मुजफ्फरपुर में 3, दरभंगा, गोपालगंज, औरंगाबाद, नवादा, शेखपुरा और समस्तीपुर में 2-2, सुपौल, बांका, सारण, पूर्णिया, भागलपुर, सीवान, कटिहार, भोजपुर, अरवल, सारण, मुंगेर, लखीसराय और जमुई में 1-1 नए मामले सामने आए.बिहार में कोविड-19 संक्रमण से अब तक कुल छह मरीजों (मुंगेर, पटना, रोहतास, पूर्वी चंपारण, वैशाली एवं सीतामढ़ी जिले में एक-एक) की मौत हो चुकी है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.