City Post Live
NEWS 24x7

पटना जंक्शन पर सस्ते दाम में मिल रहा है N-95 मास्क और 1 नंबर सेनेटाईजर.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : पूर्व मध्य रेलवे की तरफ से यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए पटना जंक्शन (Patna Junction) पर मास्क वेंडिंग मशीन (Mask vending machine) लगाई है. इस वेंडिंग मशीन से बाजार से काफी कम कीमत में एन- 95 मास्क (N-95 Mask) और सैनेटाइजर यात्रियों के लिए उपलब्ध कराए जा रहे हैं. इस मशीन को पटना जंगशन के प्लेटफॉर्म नम्बर एक पर लगाया गया है जहां से आप इसे खरीद सकते हैं. जो मास्क बाजार में ढाई सौ से तीन सौ रुपए में मिलते हैं उसे रेलवे यहां पर काफी कम कीमतों में यात्रियों के लिए उपलब्ध करा रहा है.

बाजार में यह N- 95 मास्क 250 रुपय पर मिलते हैं .हैंड सैनेटाइज़र की एक छोटी बोतल की कीमत भी 100 से 150 रुपए से कम नहीं है.लेकिन यात्रियों के लिए रेलवे ने एन 95 मास्क की कीमत 80 और 100 रुपये रखा है. जबकि सैनेटाइजर की कीमत 50 और 100 रुपये के बीच है. अब यात्रियों को इसके लिए परेशान नहीं होना होगा.कोरोना काल में यात्रियों की सुरक्षा के लिए इस तरह की मशीन लगाने वाला पटना जंक्शन देश का पहला स्टेशन बन गया है. अब रेलवे बिहार के दूसरे प्रमुख स्टेशनों पर भी इसकी व्यवस्था कराने पर विचार कर रहा है. इस मशीन से अब यात्री मशीन के कियोस्क में पैसे डालकर सफर के लिए मास्क या सैनेटाइज़र ले सकेंगे.

ईस्ट सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि इस मशीन से सिर्फ रेलवे के यात्री ही मास्क और सैनेटाइजर खरीद सकते हैं ताकि सफर के दौरान उनका कोरोना संक्रमण से बचाव हो सके. साथ ही इससे यात्रियों को काफी लाभ होगा. इस मशीन को प्लेटफॉर्म नंबर एक पर मुख्य प्रवेश द्वार के पास लगाया गया है. इसमें निर्धारित पैसे डालने के बाद लोग जरूरी चीजें ले सकेंगे. मशीन के लगाने के बाद कई रेलवे यात्रियों ने इसका फायदा भी उठाया है.अ

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.