City Post Live
NEWS 24x7

लॉकडाउन 4.0: शुरू हो सकती है यूपी से बिहार-झारखंड के बीच बस सेवा.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

लॉकडाउन 4.0: शुरू हो सकती है यूपी से बिहार-झारखंड के बीच बस सेवा.

सिटी पोस्ट लाइव : कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से 03 के बाद अब 04 लॉक डाउन की आज से शुरुवात हो चुकी है.बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आज से शुरू हुए लॉकडउन में कोई ख़ास छूट नहीं दी गई है. गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन के चौथे चरण को 31 मई तक मंजूरी देने के साथ नए दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं. एक से दूसरे राज्य के बीच बसों या निजी वाहनों की आवाजाही को इजाजत दी गई है.लेकिन इसके लिए भी  संबंधित राज्यों की सहमति जरुरी होगा.यानी बिहार-झारखण्ड के बीच बसों के परिचालन के लिए दोनों राज्यों के बीच सहमति जरुरी होगा.

लॉक डाउन में प्रवासियों को जल्द से जल्द लाने को लेकर  यूपी, बिहार और झारखंड के बीच बसों के परिचालन की उम्मीद है. इसका सबसे ज्यादा फायदा प्रवासी मजदूरों को मिल सकता है. गौरतलब है कि बिहार सरकार प्रावासियों को पहले ही बसों से राज्य में आने की इजाजत दे दी है.लॉक डाउन 04 में  एक से दूसरे राज्य में निजी वाहन, बस जाने की आजादी होगी. दोनों राज्यों की मंजूरी जरूरी. एक राज्य के भीतर भी उसकी स्वीकृति के साथ आप बस या वाहन से यात्रा कर पाएंगे .निजी वाहनों के लिए राज्यों की मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करना होगा.-बाजार के खुलने के नियम भी राज्य खुद तय करेंगे. मेट्रो, रेल सेवा हवाई उड़ानों पर अभी रोक रहेगी.

सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए  धार्मिक स्थल, राजनीतिक आयोजन नहीं.दिशानिर्देशों के तहत सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक और धार्मिक गतिविधियों पर रोक जारी रहेगी. पूजा स्थल, रैली या अन्य -राजनीतिक आयोजनों पर पाबंदी रहेगी. किसी भी प्रकार के मनोरंजन संबंधी सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं हो सकेंगे.गौरतलब है कि बीजेपी के नेता संजय पासवान ने मंदिरों को खोले जाने की मांग की थी.मंदिरों में फंसे साधू संतों का कहना है कि लॉक डाउन में वो फंसे हुए हैं लेकिन सरकार की तरफ से उन्हें कोई मदद नहीं मिल रही है.वो एक समय खाना खाकर किसी तरह से जिंदा हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.