City Post Live
NEWS 24x7

आज से खुल गए हैं पटना के रेस्टोरेंट और मॉल , दुकानों पर लगी पाबंदी भी हटी.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में लॉकडाउन खत्म होने के बाद अब अनलॉक 4 की प्रक्रिया चालू हो गई है.अब पटना में दुकानों को खोलने और बंद करने की निर्धारित समय सीमा को खत्म कर दिया गया है. अब दुकाने सुबह 6 बजे लेकर रात के 10 बजे तक खोली जा सकती है.अब पटना के सभी मॉल को आज से खोल दिया गया है. रात के 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू को भी खत्म कर दिया गया है. कंटेनमेंट जोन में कोई छूट नहीं दी गई है. पटना डीएम कुमार रवि के मुताबिक अनलॉक 4 के तहत जारी गाइडलाइन के मुताबिक कंटेनमेंट जोन के बाहर सभी गतिविधियों की अनुमति प्रदान कर दी गई है.

पटना जिले में मंदिर, मस्जिद और अन्य धार्मिक स्थल खोलने की इजाजत दे दी गई है. लेकिन धार्मिक कार्यक्रम में लोगों के भीड़ की अनुमति नहीं दी गई है. इसके साथ ही पटना के लोग होटल और रेस्टोरेंट में बैठकर खाना खा सकते हैं. इससे पहले केवल टेक होम और होम डिलीवरी की ही इजाजत थी.जानकारी के मुताबिक 30 सिंतबर तक कॉलेज, स्कूल और शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे.

राष्ट्रीय कौशल प्रशिक्षण संस्थानों/ औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में कौशल या उद्यमिता प्रशिक्षण में कौशल या औद्योगिक प्रशिक्षण हेतु 21 सितंबर से स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार द्वारा निर्गत मानक संचालन प्रक्रिया के आलोक में संचालन की अनुमति रहेगी. -सामाजिक/ शैक्षणिक/ मनोरंजन/ सांस्कृतिक/ धार्मिक/ राजनीतिक,/ खेलकूद जैसे कार्यक्रम में अधिकतम 100 व्यक्तियों के जमावड़े की अनुमति होगी.लेकिन मास्क पहनना , सामाजिक दूरी का अनुपालन करना ,थर्मल स्कैनिंग, हैंडवॉश सैनिटाइजर की  व्यवस्था अनिवार्य होगा. लेकिन विवाह समारोह के लिए अधिकतम 50 व्यक्तियों तथा दाह संस्कार में अधिकतम 20 लोगों के शामिल होने की अनुमति 20 सितंबर तक रहेगी. 21 सितंबर से अधिकतम 100 व्यक्तियों के शामिल होने की अनुमति रहेगी. -सिनेमाघर, स्विमिंग पुल, एंटरटेनमेंट पार्क, थिएटर एवं इस तरह के सभी स्थल बंद रहेंगे. लेकिन ओपन थिएटर को 21 सितंबर से संचालित करने की अनुमति रहेगी.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.