City Post Live
NEWS 24x7

बिहार में गहराया बर्ड फ्लू का साया, मुर्गी के बाद कौओं और कबूतरों की हो रही मौत

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : देश के कई राज्यों में बर्ड फ्लू से कोहराम मचा हुआ है. इस महामारी को देखते हुए सरकार ने राज्यों को एडवाइजरी जारी करने के निर्देश दिए हैं. इस बीच गुरुवार को बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में मुर्गियों के बाद अब खेत में मरे हुए कौवे और कबूतर भी पाए गए हैं, जिससे लोगों में दहशत है. मुजफ्फरपुर जिले के सरैया और जयतपुर इलाके में कौवा और कबूतर के साथ-साथ मुर्गियां मृत पाई गई हैं. इन पक्षियों की मौत से बर्ड फ्लू की आशंका फैल गई है.

वहीं घटनास्थल पर पहुंची पशुपालन विभाग की टीम ने मरे हुए पक्षियों का सीरम सैंपल के रूप में लेने के बाद डेड बॉडी को जमीन में गाड़ दिया है. इस घटना के बाद एहतियात के तौर पर लोग अभी से ही सुरक्षा बरतने लगे हैं. बिहार में भले ही अभी तक बर्ड फ्लू के एक भी आधिकारिक मामले सामने नहीं आए हों लेकिन लोगों ने अभी से ही चिकन, अंडा को लेकर परहेज करना शुुरू कर दिया है.

बता दें पिछले दिनों पश्चिम चंपारण ज़िला में नरकटियागंज के बाद अब रामनगर और गंडक दियारा के निचले इलाकों में कौवों कि संदिग्ध परिस्थितियों में हुई थी. बिहार सरकार ने दूसरे प्रदेशों में बर्ड फ्लू फैलने की सूचना मिलते ही इसको लेकर प्रदेश में अलर्ट जारी किया था. पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग ने सभी जिलों के पशुपालन पदाधिकारियों को ऐहतियातन सभी तैयारी रखने और सचेत रहने का निर्देश दिया था.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.