City Post Live
NEWS 24x7

बिहार से सामने आए कोरोना के डराने वाले आंकड़े, किन जिलों में कितना ज्यादा खतरा?

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में कोरोना का संक्रमण तेज रफ़्तार पकड़ने लगा है.पिछले 72 घंटे के दौरान 664 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आये हैं. कोरोना संक्रमित अधिकतर वो लोग हैं जो दूसरे राज्यों से यहां आए हुए हैं राजधानी पटना में 27 और 28 मार्च को कोरोना के 100 से अधिक मामले सामने आए हैं. जिले में सक्रिय मामलों की संख्या अब 643 हो गई है.सरकारी आंकड़ों के अनुसार 23 से 30 मार्च के बीच राज्य में 1609 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं. राज्य में एक्टिव केसों की संख्या 1455 हो गई है.

राजधानी पटना समेत बिहार के कई जिलों में कोरोना के मामले बढ़े हैं. भागलपुर, गया, जहानाबाद, सीवान, मधुबनी और अररिया जिले में संक्रमण के मामले अधिक पाये जा रहे हैं. पटना में दो दिनों के अंदर 250 नये कोरोना मरीज पाये गए है. वहीं भागलपुर में 62, जहानाबाद में 28, सीवान में 24, मधुबनी में 20, अररिया में 22 और गया में 22 नये कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है.

कई राज्यों में कोरोना के संकट गंभीर हो गए है. केंद्र सरकार ने इसे लेकर अलर्ट भी किया है. सभी राज्यों के मुख्य सचिव को इसे लेकर पत्र लिखा गया है.गौरतलब है  कि महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश से आने वाले लोगों में संक्रमण के मामले अधिक पाये जा रहे हैं.20 से 24 मार्च के बीच कोरोना से ज्यादा प्रभावित होने वाले राज्यों से हर दिन औसतन 30 हजार लोग बिहार आए हैं. राजधानी पटना में इनमें अधिकतर लोग बिना कोरोना जांच कराए ही अपने घर पहुंच गए. कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी भी पिछले कुछ दिनों से ही हुई है. जांच में 70 प्रतिशत के करीब वही लोग पाए गए हैं जो बाहरी राज्यों से बिहार पहुंचे हैं. होली के त्योहार को लेकर पहले से इसकी आशंका जताई जा रही थी.

पटना के सरकारी अस्पतालों में भी मरीजों की संख्या अचानक बढ़ने लगी है.एम्स में तीन दिनों से रोगियों की संख्या में इजाफा हुआ है. मंगलवार शाम तक संक्रमित रोगियों की संख्या यहां 58 बताई गई है. जिनमें 10 संक्रमितों को आईसीयू में भर्ती किया गया है.मंगलवार को राजधानी में मिले संक्रमितों में पीएमसीएच की एक प्रोफेसर भी शामिल हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.