City Post Live
NEWS 24x7

भारत में अगले सप्ताह पीक पर होगा कोरोना, फिर घटने लगेंगे केस.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने कोहराम मचा रखा है.जानकारों के अनुसार अगले सप्ताह 3-5 मई के बीच कोरोना अपने पीक आ सकता है. कोरोना का पीक पिछले अनुमानों से कुछ पहले आ सकता है, क्योंकि संक्रमण भी उम्मीद से अधिक तेजी से फैला है. महामारी में पीक वह स्थिति है जिसके बाद संक्रमण में गिरावट आती है. देश में पिछले 9 दिनों से हर दिन 3 लाख से अधिक केस सामने आ रहे हैं. शुक्रवार को 3.86 लाख लोग संक्रमित पाए गए, जो कि दुनिया में सर्वाधिक है.

संक्रमण के बेकाबू होने से भारत में जनस्वास्थ्य को लेकर बड़ा संकट खड़ा हो गया है. सरकार को ऑख्सीजन, दवाओं और दूसरी जरूरी चीजों का दूसरे देशों से आयात करना पड़ रहा है, जबकि कुछ दिन पहले तक भारत दुनिया को निर्यात कर रहा था.सरकार की ओर से गठित वैज्ञानिक समूह के प्रमुख एम. विद्यासागर के अनुसार अगले सप्ताह तक देश में नए केस चरम पर पहुंच जाएंगे.

भारत में कोरोना की पहली लहर का पीक मध्य सितंबर में आया था और एक दिन में सर्वाधिक 97,894 केस सामने आए थे. देश में अब इससे तीन गुना अधिक केस सामने आ रहे हैं. अब तक 2 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और कुल केसों की संख्या 1.80 लाख तक पहुंच चुकी है.जानकारों के अनुसार वास्तविक आंकड़े 50 गुना अधिक होंगे. क्योंकि बड़ी संख्या में जो लोग संक्रमित हुए हैं, उनमें कोई लक्षण नहीं हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.