City Post Live
NEWS 24x7

धीरे-धीरे सामान्य हो रही कोरोना की स्थिति, जहानाबाद में 3 तो अरवल में 9 मामले आए सामने

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में कोरोना के मामलों में अब लगातार गिरावट देखी जा रही है. एक वक़्त था जब मामला लाख के पास पहुंच गया था, लेकिन लॉकडाउन और कड़ाई ने इस चेन को तोड़ने में अहम् भूमिका निभाई. पिछले महीने कोरोना की भयावहता का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि राजधानी पटना के हर घर के किसी न किसी रिश्तेदार और सदस्य कोरोना से संक्रमित पाए जाते थे. लेकिन अब धीरे-धीरे कोरोना की स्थिति सामान्य हो रही है.

बता दें राज्य भर में जो 1785 नए मरीज मिले हैं उनमे से 238 पटना के हैं. अररिया में 85, बेगूसराय में 129, बक्सर में 13, गोपालगंज में 98, कटिहार में 60, मुजफ्फरपुर में 78, नालंदा में 98, पूर्णिया में 57, सुपौल में 76 और वैशाली में 68 नए मरीज मिले है. बिहार में अब कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 24809 हो गयी है.

लेकिन इन सब जिलों में सबसे कम जहां मरीज मिले हैं वो जहानाबाद और अरवल है. ये जिले लगभग कोरोना मुक्त होने की कगार पर है, जो न सिर्फ इन जिलों के लोगों के लिए बल्कि पूरे बिहार के लिए अच्छी खबर है. शुक्रवार को जहानाबाद जिले में विभिन्न केन्द्रों पर की गई 1239 कोरोना जांच में महज तीन लोग पॉजिटिव मिले. जबकि अरवल जिले में 956 लोगों में केवल 9 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

हालांकि राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 63 लोगों की मौत हो हुई है. वहीं 24 घंटे में 5362 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. जबकि 92173 लोगों की जांच की गयी है. राज्य में कोरोना का रिकवरी प्रतिशत अब 95.76 हो गया है. जो राज्य वासियों के लिए अच्छी खबर है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.