City Post Live
NEWS 24x7

तीसरी लहर की ओर बढ़ रहा बिहार, सावधानी नहीं बरती तो अंजाम होगा बहुत भयानक

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में कोरोना की रफ़्तार बढती जा रही है. बीते तीन दिनों में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है. गुरूवार की देर शाम तक जो रिपोर्ट जारी की गई थी उसके मुताबिक 132 नए मामले सामने आए थे, लेकिन शुक्रवार को ये आंकड़ा बढ़कर 158 पहुंच गया. इसमें सबसे अधिक मामले पटना से ही सामने आए हैं. यहां शुक्रवार की देर शाम 105 मामले सिर्फ पटना में मिले. इसके साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों की संथ्या 488 हो गई. यही रफ्तार रही तो वह दिन दूर नहीं जब फिर से बिहार में लॉकडाउन लगाने की स्थिति हो.

CM नीतीश कुमार ने भी शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक के बाद कहा भी कि बिहार में कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है और ओमिक्रॉन का एक मामला भी मिल चुका है, ऐसे में यदि बिहार के लोग नहीं संभले तो स्थिति कितनी भयावह होगी समझा जा सकता है. बिहार सरकार तो पूरी तरह से अलर्ट है और हर संभव कोशिश जारी है. लेकिन लोगों को सावधानी बरतने की जरुरत है. लोग पिछली लहर से भी सबक लेने को तैयार नहीं हैं कि यदि स्थिति भयावह हुई तो क्या होगा.

वहीं सभी मेडिकल कॉलेजों से ऑक्सीजन, बेड, ICU, मानव बल की जानकारी ली गई है, राज्य में ICU बेड की संख्या बढ़ाकर 1200 की गई है. वेंटिलेटर की संख्या भी बढ़ाकर 1200 की गई है. ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर 10,000 है, राज्य में 120 PSA प्लांट काम कर रहे हैं. PSA प्लांट से 150 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति हो रही है और ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए स्टेट लेवल पर मॉनिटरिंग सेल भी बनाया गया है. जरूरत पड़ने पर तत्काल आइसोलेशन सेंटर शुरू हो जाएंगे. सभी जिलों में कोविड कंट्रोल रूम बना दिए गए हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.