City Post Live
NEWS 24x7

बिहटा ESIC कोविड अस्पताल को किया गया सेना के हवाले, 15 विशेषज्ञ डॉक्टर सहित 80 सदस्यीय  टीम पहुंची

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : कोरोना संक्रमण के दूसरे चरण में बिहार में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है साथ ही प्रदेश में संगक्रमण  और अस्पतालों में बेडो की कमी से लगातार मौते भी हो रही है। देर से ही सही राज्य सरकार ने राजधानी पटना से सटे बिहटा के सिकंदपुर स्थित ESIC कोविड अस्पताल को  सेना के हवाले कर दिया है इसके लिए सेना के 80 सदस्यीय  टीम बिहटा के ESIC कोविड हॉस्पिटल पहुंच गई है इस टीम में 15 विशेषज्ञ डॉक्टर समेत पारा मेडिकल और नर्सिंग स्टाफ भी शामिल हैं उम्मीद लगाई जा रही है कि अगले दो दिनों में यहां 100 बेड का अस्पताल शुरू कर दिया जाएगा और 1 सप्ताह बाद इसे बढ़ाकर 300 बेड तक किया जाएगा उसके बाद परिस्थितियों को देखते हुए बेड सख्या और भी बढ़ाया जायेगा  अस्पताल में चिकित्सीय कर्मचारियों की मदद के लिए अतिरिक्त विशेषज्ञ चिकित्सा अधिकारी नर्सिंग स्टाफ प्रशिक्षित फील्ड नर्सिंग सहायक की भी की जाएगी तैनाती।

वही ईएसआईसी अस्पताल को सेना के हवाले किए जाने के बाद खासकर स्थानीय लोगों में थोड़ी खुशी तो मिली है उनका कहना है कि देर से ही सही राज्य सरकार की आंखें खुली और अब जाकर सेना को अस्पताल का जिम्मा सौंपा गया। वैसे आपको बता दें कि इससे पूर्व राज्य सरकार के तरफ से ईएसआईसी अस्पताल में कोविड मरीजों का इलाज चलाया जा रहा था जिसमें स्वास्थ्य विभाग के तरफ से सही तरीके से सुविधा न मिलने से मरीज और उनके परिजन काफी नाराज थे।

वही ESIC हॉस्पिटल के नोडल पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया की आर्मी के कुछ डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाप ESIC हॉस्पिटल बिहटा पहुँच  गए है उनके रहने का व्यवस्था की जा रही है सम्भवतः कल से सेना के द्वारा 100 बेड  का अस्पताल शुरू कर  दिया जायेगा इससे यहाँ इलाज कराने आये लोगो को काफी सहूलियत मिलेगा । साथ ही उन्होंने आगे कहा कि आर्मी के अधिकारियों के साथ लगातार क्या सरकार की बैठक की जा रही है और भी सुविधा बढ़ाएं ने की बात उन्होंने बताया है।

गौरतलब हो कि 2020 कोरोना महामारी को देखते हुए ईएसआईसी अस्पताल को रक्षा मंत्रालय के डीआरडीओ विभाग के तरफ से संचालित किया गया था जिसमें पूरे 500 बेडो पर इलाज शुरू हुआ था। जिसके लिए अस्पताल में सेना के द्वारा ही ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण किया गया था अब एक बार फिर से सेना को अस्पताल का जिम्मा दिया गया है अब फिर से ऑक्सीजन प्लांट को संचालित किया जा रहा है। 

पटना के बिहटा से निशांत कुमार की रिपोर्ट

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.