City Post Live
NEWS 24x7

अमेरिका में एक दिन में कोरोना से हुई 2 हजार से ज्यादा मौत.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

अमेरिका में एक दिन में कोरोना से हुई 2 हजार से ज्यादा मौत.

सिटी पोस्ट लाइव : न तो देश की इकॉनमी बचा पाए और ना दी देश के लोगों की जान.  कोरोना ने  अमेरिका में कहर मचा रखा है.अमेरिका में शुक्रवार को एक ही दिन में 2 हजार से ज्‍यादा लोगों की मौत हो गई है. जिसके बाद  अमेरिका दुनिया में ऐसा पहला देश बन गया है जहां पर एक ही दिन में दो हजार लोगों की मौत हुई है.शुक्रवार को दो हजार से अधिक लोगों की मौत के बाद अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 18,586 पहुंच गया है. माना जा रहा है कि अमेरिका के लिए सबसे कठिन दिन होने जा रहा है.जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक शुक्रवार को कोरोना वायरस से अमेरिका में 2108 लोगों की मौत हो गई. अगर इस महामारी से मौतों का सिलसिला ऐसे ही जारी रहा तो अमेरिका मौतों के मामले में कोरोना से सबसे ज्‍यादा प्रभावित इटली को भी पीछे छोड़ देगा.

गौरतलब है कि इटली में कोरोना वायरस से अभी तक 18,849 मौतें हुई हैं जो दुनिया में सबसे ज्‍यादा है. अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्‍या भी 502,876 पहुंच गई है. शुक्रवार को ही संक्रमण के 35,098 नए मामले सामने आए. वहीं अमेरिका में अब तक 27,314 कोरोना से ठीक भी हो गए हैं.वैज्ञानिकों का अनुमान है कि आज का दिन अमेरिका के लिए सबसे अहम होने जा रहा है. अमेरिका में कोरोना वायरस से सबसे प्रभावित राज्‍य न्‍यूयॉर्क है जहां पर 5,820 लोगों की मौत हो गई है. यहां 92 हजार से ज्‍यादा लोग कोरोना से संक्रमित हैं. इसके बाद नसाउ काउंटी में 723 लोगों की मौत हो गई है.

गौरतलब है कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से जान गंवाने वालों की संख्या एक लाख का आंकड़ा पार कर गई है. चीन में दिसंबर में पहली बार कोरोना वायरस का मामला सामने आने के बाद से 193 देशों और क्षेत्रों में करीब 17 लाख मामलों की पुष्टि हो चुकी है. कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में मरने वालों का आंकड़ा 102,734 पहुंच गया है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.