City Post Live
NEWS 24x7

राजधानी पटना में ब्लैक फंगस के 17 नए मरीज, AIIMS देगा डे-केयर की सुविधा

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में कोरोना महामारी के बीच ब्लैक फंगस लोगों के लिए काल बन गया है. गुरुवार को राजधानी पटना में  17 नए ब्लैक फंगस के मरीज मिले. जो अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हुए. इनमें से सात आईजीआईएमएस में, सात एम्स में और तीन पीएमसीएच में भर्ती हुए. वहीं आईजीआईएमएस में दो मरीजों की मौत इलाज के दौरान हो गई. फंगस संक्रमितों की लगातर बढ़ती संख्या के कारण आईजीआईएमएस का 100 बेड और एम्स का 75 बेड का फंगस वार्ड अब मरीजों से पूरी तरह से भर गया है.

आईजीआईएमएस में 10 संदिग्ध को लेकर कुल 107 संक्रमित जबकि एम्स में 98 संक्रमित भर्ती हैं. एम्स में ईएनटी विभाग की अध्यक्ष डॉ. क्रांति भवना ने बताया कि ब्लैक फंगस के कई मरीज कोरोना से भी संक्रमित हैं. अत: उन्हें कोविड वार्ड में भी रखा गया है. ऐेसे मरीजों की संख्या लगभग 23 है. वहीं पीएमसीएच में गुरुवार को छह गंभीर मरीजों को एम्स और आईजीआईएमएस के लिए रेफर किया गया. वहां भर्ती मरीजों की कुल संख्या 19 है. पीएमसीएच में 70 बेड के फंगस वार्ड में अब 51 बेड खाली हैं.

एम्स में नए मरीजों की बढ़ती संख्या और फंगस वार्ड में सीमित बेड की उपलब्धता के कारण एम्स प्रशासन ने सामान्य मरीजों को डे-केयर की सुविधा देने का फैसला किया है. ऐसे मरीज जिनका ऑपरेशन हुए चार से पांच दिन हो चुके हों और उनकी स्थिति में सुधार हो रहा है, उन्हें फंगस वार्ड से डिस्चार्ज किया जाएगा. उन मरीजों को प्रतिदिन एम्स आकर एम्फोटेरिसिन का इंजेक्शन लेना होगा और उसके बाद फिर वे अपने घर जा सकेंगे. जाहिर है कई मरीज सिर्फ दवाई लेने के लिए अस्पताल में भर्ती रहते हैं, ताकि उन्हें समय से दवा मिले. इसलिए एम्स ने ये फैसला किया है कि वो घर पर ही आराम करें दवा लेने वो अस्पताल आयें. ताकि जो सीरियस मरीज हैं उन्हें जगह मिल सके.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.