City Post Live
NEWS 24x7

पटना से 17 घरेलू विमानों का उड़ान शुरू,किन शहरों के लिए मिलेंगी फ्लाइट्स.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

 

सिटी पोस्ट लाइव : महीने बाद अब 25 मई से पटना एअरपोर्ट (Patna Airport) से 17 घरेलू विमानों का उड़ान शुरू हो रहा है. पटना से दिल्ली के लिए कुल 5 विमान उड़ान भरेगें.इंडिगो की 3,स्पाइस और विस्तारा की एक-एक फ्लाइट उड़ान भरेगी.पटना से मंबई, अहमदाबाद, कोलकत्ता, चेन्नई, हैदाराबाद, बेंगलुरु, रांची, लखनऊ, अमृतसर के लिए एक-एक विमान उड़ान भरेंगे.

पटना एयरपोर्ट पर कुल 17 विमानों  की लैंडिंग होगी. 17 विमान का टेक ऑफ करेगें. एयरपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार एक विमान को पहले के 30 मिनट की बजाय कम से कम एक घंटे तक पटना एअरपोर्ट  पर रुकना पड़ेगा. ज्यादा देर तक विमानों को रुकने की वजह से पटना एयरपाेर्ट 25 मई से करीब 16 घंटे ऑपरेट करेगा.

गुरुवार की रात से ही एयर टिकेट की बुकिंग शुरू हो गई है. पटना से दिल्ली का किराया 3 से 9 हजार के बीच होगा. कोरोनबन्दी में फंसे लोगों की भारी संख्या को देखते हुए और हवाई सफर करने वालों की डिमांड को देखते हुए नागर विमानन मंत्रालय ने एयरलाइंस द्वारा टिकेट के  अधिक दाम में बेचने पर रोक लगाने के लिए फ्लाइंग टाइम के आधार पर किराया तय कर दिया है. पटना से दिल्ली का किराया कम से कम तीन हजार और अधिक से अधिक 9 हजार तय किया गया है.

फ्लाइंग टाइम के आधार पर किराया ए से लेकर जी यानी 7 सेक्टर में बांटा गया है. पटना से एफ और जी सेक्टर के विमान नहीं हैं. इसलिए कि पटना से ढाई से तीन घंटे और तीन से साढ़े तीन घंटे की फ्लांइंग टाइम किसी शहर के लिए नहीं है. फ्लाइंग टाइम के आधार पर पटना से उड़ान भरनेवाले विमानों का किराया अलग तय किया गया है.

ए- 40 मिनट से कम- रांची- 2 हजार से 6 हजार,बी- 40 से 60 मिनट- लखनऊ – 2500 से 7500,सी- 60 से 90 मिनट-अमृतसर, दिल्ली, काेलकाता – 3 हजार से 9 हजार,डी- 90 से 120 मिनट – अहमदाबाद, हैदराबाद, मुंबई – 3500 से 10 हजार,ई- 120 मिनट से 150 मिनट- बेंगलुरू, चेन्नई, मुंबई- 45 साै से 13 हजार रुपये के बीच किराया होगा..

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.