City Post Live
NEWS 24x7

डीआईजी सहित सभी बड़े अधिकारी कर रहे छठ घाटों का दौरा, लेकिन पोखरों में नहीं है पानी

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

डीआईजी सहित सभी बड़े अधिकारी कर रहे छठ घाटों का दौरा, लेकिन पोखरों में नहीं है पानी

सिटी पोस्ट लाइव : सहरसा जिला मुख्यालय स्थित करीब तीस छठ घाटों का निरीक्षण कोसी रेंज के डीआईजी सुरेश प्रसाद चौधरी, डीएम शैलजा शर्मा, एसपी राकेश कुमार, एसडीओ शम्भूनाथ झा, एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी और एसएचओ सदर आर.के.सिंह सहित कई अधिकारी कर रहे हैं। डीआईजी और एसपी जहाँ सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए तरह-तरह के निर्देश दे रहे हैं, वहीँ डीएम मोहतरमा शैलजा शर्मा घाटों पर पोखर में पानी के नीचे और पोखर के ऊपरी हिस्सों में ब्रेकेटिंग की बात कर रही हैं।

शगूफा यह भी दिया जा रहा है कि किसी भी पोखर में ना तो सफाई की कमी रहेगी और ना ही पानी की कोई कमी रहेगी। सुरक्षा के मद्दे नजर डीआईजी सुरेश प्रसाद चौधरी ने कहा कि हर एक घाट पर एक अधिकारी के साथ बड़ी मात्रा में पुलिस जवान तैनात रहेंगे। मनचलों पर नजर रखने के लिए पुलिस जवान सादे लिबास में भी रहेंगे।

लेकिन जहाँ तक सफाई का सवाल है, तो जिला प्रशासन और नगर परिषद इसको लेकर कहीं से भी गम्भीर नहीं दिख रहा है। छठ करने वाले लोग अपने पैसे से मजदूर रखकर छठ घाटों की सफाई करवा रहे हैं। किसी भी छठ पोखर में पानी नहीं है। डीएम शैलजा शर्मा और एसडीओ शम्भूनाथ झा ने कहा कि सभी पोखरों को पानी से लबालब किया जाएगा। लेकिन सुस्ती का आलम यह है कि किसी भी पोखर में अभीतक पानी की व्यवस्था नहीं की जा रही है। छठ करने वाले परिवार के लोग काफी दुविधा में और घबराए हुए हैं कि कहीं ससमय पोखरों में पानी नहीं भरे गए, तो छठ व्रती आखिर कहां खड़े होकर अर्ध्य देंगे।

आप खुद तस्वीरों के जरिये देखिए सूखे पोखरों को। बीते वर्ष छठ व्रतियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। जाहिर सी बात है कि इसी वजह से पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों पर एक झटके में कोई विश्वास नहीं कर पा रहे हैं। सहरसा में मुख्य रूप से नया बाजार पोखर, शंकर चौक स्थित राम जानकी ठाकुरबाड़ी पोखर, मत्स्य विभाग का सत पोखरिया, सहरसा बस्ती पोखर, मसोमात पोखर, इस्लामियां चौक स्थित पोखर,मत्स्यगंधा झील काफी महत्वपूर्ण हैं,जो अभी तारणहार की बाट जोह रहे हैं ।

सहरसा से संकेत सिंह की रिपोर्ट

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.