City Post Live
NEWS 24x7

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले में सुनवाई तेज

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : चारा घोटाला के सबसे बड़े मामले डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी के मामले में सुनवाई तेज हो गई है। इसके बाद अब बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। रांची की सीबीआई कोर्ट ने लालू यादव की अर्जी को खारिज कर दिया है। इसमें कोर्ट के फिजिकल तौर पर खुलने तक मामले की सुनवाई टालने का अनुरोध किया गया था।

सीबीआई कोर्ट ने साफ कर दिया कि इस मामले को लेकर कोर्ट बैठेगी। कोर्ट ने रोजाना बहस का भी आदेश दिया है। कोर्ट में इसे लेकर शुक्रवार को सुनवाई शुरू हो गई। सीबीआई कोर्ट ने इस मामले में फिजिकल और वर्चुअल दोनों मोड में बहस का विकल्‍प रखा है। बहस के दौरान अधिक से अधिक 5 लोग ही शामिल होंगे। वर्चुअल मोड में बहस चाहने वाले कोर्ट की अनुमति से दस्तावेज देखकर बहस कर सकते हैं।

बता दें कि डोरंडा कोषागार अवैध निकासी मामले में लालू प्रसाद यादव सहित 77 आरोपियों ने फिजिकल कोर्ट शुरू होने तक सुनवाई टालने की अर्जी दी थी। सीबीआई कोर्ट मामले को जल्द निपटाना चाहती है। अभी लालू यादव बेल पर जेल से बाहर हैं। इस मामले में लालू यादव, पूर्व एमपी जगदीश शर्मा, आरके राणा, ध्रुव भगत समेत 110 आरोपित हैं। इस केस में चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार मामले में बचाव पक्ष की तरफ से बहस होनी है। सीबीआई कोर्ट इस मामले के लिए विशेष तौर पर बैठी।

गौरतलब है कि अभियोजन की ओर से 7 अगस्त को बहस पूरी कर ली गई थी। इस मामले में 575 गवाहों का बयान लिया गया था। बचाव पक्ष की ओर से 110 आरोपियों की ओर से बहस की जानी है। चारा घोटाले के चार मामलों में लालू यादव को सजा मिली है। इनमें से चाईबासा के दो मामले और देवघर के एक मामले उन्हें जमानत मिल चुकी थी। अभी दुमका कोषागार मामले में जमानत पर हैं।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.