City Post Live
NEWS 24x7

ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मी के बेवजह फोन इस्तेमाल करने पर लगी पाबंदी, जानें वजह

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव: बिहार में पुलिस मुख्यालय ने पुलिसकर्मियों के लिए एक आदेश जारी कर दिया है जिसके मुताबिक, ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मी अब ड्यूटी के दौरान बेवजह अपना फोन इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं. दरअसल, इस मामले में डीजीपी एसके सिंघल ने आदेश जारी किया है. इसके साथ ही कहा गया है कि यदि कोई भी पुलिसकर्मी इस आदेश का उल्लंघन करते हुए पाए जायेंगे तो उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

जारी किये गए आदेश के मुताबिक, विधि-व्यवस्था बनाए रखने, वीआईपी ड्यूटी, यातायात व्यवस्था, चौक-चौराहों या अन्य महत्वपूर्ण स्थान पर पुलिस अफसरों और जवानों की ड्यूटी लगाई जाती है. वहीं, इस दौरान पुलिसकर्मियों के उनके कार्य के प्रति सजग होना जरूरी होता है. इस दौरान अगर वे बेवजह अपने फोन का इस्तेमाल किसी मनोरंजन के लिए करते हैं तो उनका ध्यान भटकता है और किसी तरह के अनहोनी होने की आशंका बढ़ जाती है.

इसके साथ ही ऐसा करने कार्यक्षमता और दक्षता भी प्रभावित होती है. पुलिस मुख्यालय का यह मानना है कि अनुशासनहीनता का भी परिचायक है. इससे आम लोगों के बीच पुलिस की छवि न सिर्फ धूमिल होती है बल्कि मामले उजागर होने पर पुलिस की छवि पर नकारात्मक प्रभाव भी पड़ता है. इन्हीं सारे मुद्दों को मदेनाजर रखते हुए पुलिस मुख्यालय द्वारा यह आदेश जारी कर दिया गया है. साथ ही आदेश का पालन नहीं करने पर कार्रवाई करने का भी आदेश दिया गया है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.