City Post Live
NEWS 24x7

राजेंद्र सेतु के समानांतर बन रहे रेल ब्रिज कार्य में बाधा, किसानों का आरोप नहीं मिला मुआवजा

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में इनदिनों रुके हुए कार्यों को पूरा करने में सरकार जुट गई है. जिन कंपनियों को कार्य सौंपा गया है, उन्हें काम जल्द से जल्द पूरा करने को कहा गया है. यही वजह है कि मोकामा के हाथीदह में राजेंद्र सेतु के समानांतर बन रहे रेल ब्रिज के लिये रेलवे जोर शोर से काम कर रही है. रेलवे ने ब्रिज निर्माण का काम इरकॉन को दे रखा है और इरकॉन ने एफकॉन्स लिमिटेड को। किसानों का आरोप है कि बिना किसी पूर्व सूचना के एफकॉन्स ने हमारी जमीन पर कार्य आरंभ कर दिया है, जो सरासर किसानों के साथ अत्याचार है।

किसानों का कहना है कि बिना जमीन अधिग्रहण किए और बिना मुआवजा मिले कंस्ट्रक्शन कंपनी ने काम शुरू कर दिया है.  हमें हमारी जमीनों का मुआवजा मिलना ही चाहिये। वहीं रेलवे का कहना है कि ये जमीन राजेंद्र सेतु के निर्माण के वक़्त ही रेलवे ने अधिग्रहित कर लिया था इसलिए दुबारा मुआवजा नहीं दिया जायेगा। किसानों ने कहा कि उपलब्ध कागजातों के अनुसार जितनी जमीनें रेलवे ने उस वक़्त अधिग्रहित की थी वहाँ निर्माण कार्य में हम कोई बाधा नहीं कर रहे है।

इसके लिये किसानों द्वारा कागजात भी प्रस्तुत किया जा रहा है। वहीं रेलवे भी कागजात दिखा रही है, दोनों तरफ कागजात है तो इसका फैसला न्यायालय ही कर सकती है कि आखिर जमीन किसकी है? किसानों का कहना है कि रेलवे न्यायालय जाने का समय भी नहीं दे रही और बल पूर्वक काम करवायेगी तो हम आंदोलन को विवश होंगे।

मोकामा से रवि शंकर शर्मा की रिपोर्ट

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.