City Post Live
NEWS 24x7

मधुबनी : घरों में घुसा बारिश का पानी, ग्रामीण नाला निर्माण के लिए 5 सालों से लगा रहे गुहार

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव: मधुबनी जिले के बासोपट्टी प्रखंड के बीरपुर में गांव में नाला नहीं होने से जलजमाव की समस्या बढ़ती जा रही है. जिससे वार्ड संख्या 12,13,14 के लोगों के लिए मुसीबत खड़ी हो गई है. कई दलित महादलित के घरों में पानी घुस गया है. तो वहीं कई लोगों का घर गिरना शुरू हो गया है. इतना ही नहीं भारी जल जमाव से डेंगू, मलेरिया व महामारी का खतरा होने का संभावना बढ़ने लगा है. चरों तरफ जल-जमाव होने से कई लोगों के घरों में विषैला सर्प ने अपना डेरा जमा लिया है. जिससे लोग रतजगा करने पर विवश हैं.

हालांकि, इन समस्याओं को लेकर ग्रामीणों ने बीडीओ बासोपट्टी समेत एसडीओ जयनगर को आवेदन देकर उक्त समस्याओं से निजात दिलाने का गुहार लगाया है. स्थानीय समाजसेवी संजय राउत, संत साफी, रीता देवी, किसुन पासवान, उदय राउत, चलितर पासवान, रामदयाल पासवान,राकेश राम, शिव कुमारी देवी, जयनाथ साह, नारायण मंडल, मो हबीब बिन्दे साह समेत दर्जनों आक्रोशित ग्रामीणों ने मुखिया के विरूद्ध प्रदर्शन करते हुए बताया कि यह समस्या पांच वर्षों से है. पिछले वर्ष तत्कालीन थानाध्यक्ष इंदल यादव व सीओ बासोपट्टी के पहल पर कच्चा नाले के माध्यम से जल का निकासी कराया गया.

उस समय मुखिया जाहिरा खातून के द्वारा आश्वासन दिया गया कि बरसात खत्म होते ही पक्के नाला का निर्माण करा दिया जाएगा. लेकिन, ग्रामीणों के विश्वास के साथ खिलवाड़ किया गया. मुखिया अपने पांच साल के कार्यकाल में एक नाला तक नहीं बनाया जबकि वो अपने गांव टोला समेत कई जगहों पर नाला बनवाया है. ग्रामीणों ने कहा कि मुखिया बीरपुर के ग्रामीणों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. जिसका खामियाजा अगले चुनाव में भुगतना पड़ेगा. साथ ही कहा कि यदि जल्द समस्या का निदान नहीं हुआ तो जलजमाव से किसी भी प्रकार की घटना घट सकती है. जिसके जिम्मेवार मुखिया ही होंगे.

                                                                                                                                        मधुबनी से आलोक कुमार की रिपोर्ट

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.