City Post Live
NEWS 24x7

दरभंगा एयरपोर्ट से जल्द शुरू होगी विमानों की उड़ान, युद्ध स्तर चल रहा काम

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : मिथिलांचल के लोगों को बहुत जल्द दरभंगा एअरपोर्ट से उड़ान भरने का मौका मिलनेवाला है. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Airports Authority of India) के अनुसार  एयरपोर्ट (Darbhanga Airport) निर्माण का काम तेज कर दिया गया है. गौरतलब है कि  दरभंगा वायु सेना केंद्र (Darbhanga Air Force Center) में बन रहे इस एयरपोर्ट का काम अपने निर्धारित समय से भले ही लेट चल रहा है. लेकिन चुनावी वर्ष होने के कारण निर्माण काम में एक बार फिर तेज़ी दिखाई दे रही है. एयरपोर्ट के अंदर कई जगहों पर काम जारी है जहा अब भी मजदूर और मशीनों द्वारा काम किया जा रहा है. कई प्वाइंट्स  पर काम पूरा भी हो गया है तो कई को फाइनल टच दिया जा रहा है.

दरभंगा से उड़ान सेवा के लिए लगातार प्रयासरत रहे बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री संजय झा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि एयरपोर्ट निर्माण का काम अंतिम चरण में है.निर्माण कार्य पूरा होते ही विमानों का उड़ान यहाँ से शुरू हो जाएगा. टर्मिनल बिल्डिंग बन कर तैयार है. रनवे की रीकारपेटिंग और रनवे से टर्मिनल तक के रास्ते का काम जारी है. इसे पूरा करने में तक़रीबन 45 दिनों का समय और लगेगा. दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान सेवा कब शुरू होगी इस सवाल से बचते हुए उन्होंने कहा कि कब शुरू होगा इसी तारीख बताना संभव नहीं, लेकिन इस वर्ष दरभंगा से उड़ान सेवा जरूर शुरू हो जाएगी.

25 अक्टूबर से उड़ान सेवा बहाल होने के दावों को खारिज़ करते हुए संजय झा ने कहा कि पूरे मामले पर बारीकी से सिविल एविएशन और कैबनेट के सेक्रेट्री पूरी तरह निर्माण काम की मोनिटरिंग कर रहे हैं. उड्यन मंत्री हरदीप सिंह ने  भी खुद दरभंगा एयरपोर्ट आने की इच्छा भी जताई है. उड्डयन मंत्री का धन्यवाद जताते हुए संजय झा ने कहा कि एयरपोर्ट को लेकर लगातार उनके संपर्क में बने हुए हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.