City Post Live
NEWS 24x7

बिहार से बाहर भी बजता है डीजीपी का डंका, फेम इंडिया के संपादकीय प्रमुख ने कह दी है बड़ी बात

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

बिहार से बाहर भी बजता है डीजीपी का डंका, फेम इंडिया के संपादकीय प्रमुख ने कह दी है बड़ी बात

सिटी पोस्ट लाइवः अपराधियों और काम में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के दिलों में खौफ पैदा करने वाले बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय का डंका बिहार के बाहर भी बजता है। एक तरफ जहां पुलिस के अधिकारियों पर यह आरोप अक्सर लगता है कि जरूरत पड़ने पर वे फोन नहीं उठाते तो दूसरी तरफ बिहार के बाहर से डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के लिए यह तारीफ आयी है कि भले पुलिस के दूसरे अधिकारी फोन नहीं उठाते हों लेकिन डीजीपी क्विक रिस्पांस देते हैं। बिहार पुलिस के बारे में फेम इंडिया के संपादकीय प्रमुख यूएस सोंथालिया ने पोस्ट लिखा है जिसमें उन्होंने एक ओर जहाँ IG-SP के फोन नहीं उठाने की बात कही है वही दूसरी ओर क्ळच् गुप्तेश्वर पाण्डेय के एक रिंग पर रिस्पांस लेने की सराहना की है. आगे उनकी भाषा में पढ़िए उन्होंने क्या कहा है..

गुरुवार की रात करीब 10 बजे मुझे एक अनजान नंबर से कॉल आया और उस कॉल पर भईया थे दृ बोले अभी अभी मुझे लूट लिया गया है राजनगर रेलवे क्रासिंग के पास । मैं स्तब्ध ही रह गया , उन्होंने बताया वो मधुबनी से राजनगर आ रहे थे इसी दरम्यान रांटी दृ राजनगर रोड पर रेलवे क्रासिंग से करीब दो सौ गज पहले एक सफेद रंग की कार खड़ी थी। कार से बाहर खड़ा एक शख्स रूकने का इशारा कर रहा था , उन्होंने सोचा शायद इतनी रात कोई मदद की उसे दरकार होगी ।उन्होंने मोटरसाइकिल धीमी की तब तक उस शख्स ने झपटा मार कर बाइक की चाबी निकाल ली , और उनके सर पर रिवाल्वर लगा दिया , कार से दो और गुंडे निकले एक ने पेट में बंदूक सटा दिया ,दुसरा पाकेट , बैग आदि की तलाश लेने लगा ।

भाई मधुबनी में रिलायंस जियो के डिस्ट्रीब्यूटर भी है। करीब सवा लाख रुपए ,बैंक का चेक बुक , कुछ जरुरी कागजात और तीन मोबाइल सब उन लोगों ने छिन लिया और कार में बैठ कर भाग निकले ।यह सुन कर तुरंत मैंने मधुबनी एसपी को और फिर आईजी दरभंगा को फोन लगाया पर दोनों नंबर आउट आफ रेंज आ रहे थे। तुरंत फिर मैंने बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय जी को फोन किया , एक रिंग में उन्होंने रिस्पांस किया, बातें सुनी और तुरंत मधुबनी एसपी को कारवाई करने का आदेश दिया । फिर तो जिला के पुलिस महकमे में पूरी हलचल मच गई ।

एसपी मधुबनी सत्य प्रकाश जी का फोन आया और उन्होंने आवश्यक कार्यवाही के लिए आश्वस्त किया। सदर डीएसपी रात में ही राजनगर थाने पहुंच गई और भाई के बयान पर उन अज्ञात लुटेरों पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी । इस वक्त अनुसंधान चल रहा है । पुलिस चाहे तो अपराध नियंत्रण बिल्कुल संभव है । मैं पांडेय जी की तत्वरित कार्यवाही का कायल हो गया ।अपराध तो एक प्रवृत्ति है , पुलिस का कार्य तत्वरित कारवाई कर अपराध नियंत्रण के साथ पीड़ित के मनोबल को बढ़ाना और जनता के मन में शासन प्रशासन के प्रति निष्ठा का भाव जगाना भी है । आशा है जिला पुलिस इस कांड का उद्भेदन जरुर कर लेगी , पर राज्य पुलिस प्रमुख की तत्परता से अभिभूत हूं ।

( फेम इंडिया के संपादकीय प्रमुख यूएस सोंथालिया के फेसबुक वॉल से )

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.