City Post Live
NEWS 24x7

अपराध साबित करने में CCTV उपयोगी, निगम से लेकर थाना तक को दिया गया अहम निर्देश

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव: बिहार में अपराध से जुड़ा मामला आये दिन सामने आते रहते हैं. आये दिन हत्या, रेप, लूट आदि की घटनाएं होती हैं. वहीं अपराधी इतने शातिर होते हैं है कि, वे अपने मनसूबे में पुलिस को चुनौती देते हुए आसानी से कामयाब हो जाते हैं. वहीं कई बार सबूतों के आभाव में ये अपराधी हमेशा के लिए बच जाते हैं. लेकिन अब इनपर अपना शिकंजा कसने के बिहार के पटना समेत अन्य जिलों के निगम से लेकर थाना तक को एक अहम टास्क दिया गया है.

दरअसल, प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल ने आईजी, डीएम, एसएसपी, सिटी एसपी, ट्रैफिक एसपी के साथ समीक्षा बैठक की और निर्देश दिया है कि, हर हाल में 31 मार्च तक सभी लक्षित संस्थानों और जगहों पर सीसीटीवी लगाना होगा. बता दें कि, अपराधियों की पहचान करवाने में CCTV एक अहम भूमिका निभाती है. CCTV पुलिस को अपराधियों की पहचान करने और इसके साथ ही उनके कारनामे को साबित करने में मदद करती है. इसलिए यह फैसला लिया गया है.

इसके साथ ही संजय अग्रवाल ने कहा कि, सीसीटीवी के माध्यम से अपराध की घटनाओं का त्वरित रूप में प्रमाणिक, पारदर्शी और प्रभावी अनुसंधान संभव हो पाता है तथा मामलों का तेज गति में सही समय पर उद्भेदन हो जाता है. इसलिए अपार्टमेंट, कमर्शियल कॉम्पलेक्स, बैंक, ज्वेलरी शॉप, पेट्रोल पंप एवं अस्पतालों में सीसीटीवी लगाना अनिवार्य है. इसके साथ ही पुलिस अधिकारियों को भी अपने ड्यूटी के दौरान सख्ती और सतर्कता बरतने की सलाह दी है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.