City Post Live
NEWS 24x7

आप सरकार का हाथ थामें, सरकार आपको विकास के पथ पर ले जाएगीः  हेमंत सोरेन

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

आप सरकार का हाथ थामें, सरकार आपको विकास के पथ पर ले जाएगीः  हेमंत सोरेन
सिटी पोस्ट लाइव, रांची: सिदो-कान्हो, चांद-भैरव की वीर भूमि पर आकर हमेशा की तरह गौरवान्वित हूं। उनका चरण स्पर्श किए बगैर दूसरा काम कैसे किया जा सकता है। अपनी परंपरा और संस्कृति के साथ शहीद स्मारक पर फूल चढ़ाकर मैं धन्य हुआ। झारखंड के वीर शहीदों की सोच के अनुरूप वर्तमान सरकार कार्य करेगी। जिस सपने को प्राप्त करने के लिए झारखण्ड के वीर सपूत शहीद हुए उसे हम सबको मिलकर प्राप्त करना है।
रविवार को ये बातें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने साहेबगंज के भोगनाडीह स्टेडियम में आयोजित जनता दरबार और परिसंपत्तियों वितरण कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि आज मैं बड़ी जिम्मेवारी के साथ यहां खड़ा हूं। आप सभी ने मिलकर मुझे सर्वोच्च सम्मान यानी मुख्यमंत्री के पद पर बिठाया है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि मैं एक मुख्यमंत्री की तरह नहीं, बल्कि एक बेटा, एक भाई और दोस्त के रूप में कार्य करूंगा। सरकार का हर कदम जन कल्याण के लिए होगा। आप सरकार का हाथ पकड़ें, सरकार आप को विकास के पथ पर ले जाने का कार्य करेगी।
मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन और राजमहल सांसद विजय हांसदा ने सांकेतिक तौर पर प्रीति देवी, शोभा देवी, बहामुनि मुर्मू, सुखामुनि, एनुल अंसारी, कपरा किस्कू, लुगदी देवी, कीस्टो टुडू, फूल कुमारी देवी व अन्य के बीच परिसंपत्तियों का वितरण किया। इस अवसर पर विभिन्न विभागों द्वारा 20 स्टॉल लगाये गये थे। जहां लोगों को योजनाओं से संबंधित जानकारी दी जा रही थी और लाभुकों का निबंधन किया गया। इस अवसर पर सांसद राजमहल विजय हांसदा, पुलिस उपमहानिरीक्षक राजकुमार लकड़ा, उपायुक्त साहेबगंज वरुण रंजन, आरक्षी अधीक्षक अमन कुमार, उप विकास आयुक्त, सिदो-कान्हो के परिजन, लाभुक व हजारों की संख्या में महिला- पुरुष उपस्थित थे।
सरकार कार्य करने का मेहनताना देगी, सामाजिक समरसता कायम रखें
मुख्यमंत्री ने कहा कि पारा शिक्षक, रसोइया, सहायिका, सेविका, मजदूर, किसान, युवाओं की निगाहें हम पर है। आप धैर्य रखें। आप संयम के साथ हमें सहयोग करें। जिन्हें भी मानदेय, तनख्वाह नहीं मिली है उन सबको सरकार पैसा देगी। क्योंकि सरकार अगर किसी से कार्य लेती है तो कार्य करने वाले को पारिश्रमिक मिलना चाहिए। वर्तमान सरकार पूरे राज्य में सामाजिक समरसता कायम करना चाहती है। पूरा राज्य एक परिवार है, यही भावना सब अपने मन में रखें।
योजनाओं से लाभुक हुए लाभान्वित
5 सखी मंडल की 163 लाभुकों को 163 लाख रुपये कैश क्रेडिट लिंकेज के माध्यम से दिया गया। 5 सखी मंडल की 148 लाभुकों के बीच सीआईएफ के माध्यम से 74.00 लाख रुपये दिए गए। सामाजिक सुरक्षा के तहत 12 लाभुकों के बीच सांकेतिक तौर पर कंबल का वितरण हुआ। दिव्यांग, विधवा और विधवा पेंशन योजना से लाभुकों को आच्छादित किया गया। प्रधानमंत्री आवास योजना- ग्रामीण के तहत 1756 लाभुकों के बीच 2107.20 लाख की राशि से निर्मित होने वाले आवासों के लिए स्वीकृति पत्र का वितरण किया गया। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत 2600 लाभुकों के लिए 320 लाख की राशि से निर्मित आवास में गृह प्रवेश कराया गया। केसीसी ऋण के तहत 1200 लाभुकों के बीच 2490.71 लाख का ऋण प्रदान किया गया। कृषि यांत्रिकीकरण के तहत 15 लाभुकों के बीच 6.68 लाख का ऋण प्रदान किया गया। बरबट्टी खेती के लिए दो हजार लाभुकों के बीच 30 लाख की राशि दी गई। पंपसेट वितरण योजनान्तर्गत 90 प्रतिशत अनुदान पर 21 लाभुकों के बीच पम्पसेट का वितरण किया गया। 11 दिव्यांगजनों के बीच ट्राई साइकिल का वितरण किया गया।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.