City Post Live
NEWS 24x7

विधानसभा के दूसरे चरण का मतदान हुआ संपन्न, कोरोना संक्रमितों ने वोट डालने से नकारा

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मतदान का दूसरा चरण सोमवार को संपन्‍न हो गया. वोटर्स ने अपनी पसंद का इजहार इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (EVM) के जरिए कर दिया है. जनता ने क्‍या फैसला किया है इसे जानने के लिए अभी एक सप्‍ताह का इंतजार करना होगा. 10 नवंबर को दोपहर तक जनमत की तस्‍वीर लगभग साफ हो जाएगी. इससे पहले सात नवंबर को तीसरे और आखिरी चरण का मतदान भी होना है. लेकिन दूसरे चरण में कोरोना संक्रमितों के लिए मतदान की जो व्यवस्था की गयी थी वो धरी की धरी रह गयी.

पटना जिले के नौ विधानसभा सीटों में होम आइसोलेशन पर रह रहे 250 से अधिक संक्रमितों में से सिर्फ कुम्हरार विधायक अरुण सिन्हा ही मतदान करने बूथ तक पहुंचे. अन्य सभी संक्रमितों ने बीमारी का हवाला देकर मतदान से साफ इन्कार कर दिया. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कुम्हरार विधायक अरुण सिन्हा ने ही मतदान करने की बात कही थी. पीपीई किट पहनाकर अंतिम घंटे में उनसे मतदान कराया गया. बताते चलें कि अरुण सिन्हा इस बार भी कुम्हरार विधानसभा सीट से बीजेपी के प्रत्याशी हैं.

जिला स्वास्थ्य समिति में बने नियंत्रण कक्ष में तैनात स्वास्थ्यकर्मियों ने सुबह से ही होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमितों को फोन करना शुरू कर दिया. शुरुआती दौर में लगातार नहीं-नहीं सुनकर डीपीएम विवेक कुमार सिंह ने एक स्वजन को भी पीपीई किट पहना कर एंबुलेंस से बूथ ले चलने की बात कही. बावजूद इसके सभी 250 संक्रमित मतदान के लिए तैयार नहीं हुए.

कोई भी कोरोना संक्रमित मतदान के अधिकार से वंचित नहीं हो, इसके लिए पूरी व्‍यवस्‍था जिला प्रशासन ने कर रखी थी. हर कोरोना संक्रमित मतदाता को व्‍यक्तिगत तौर पर फोन पर पूछा गया कि क्‍या वे मतदान करने के लिए बूथ पर जाना चाहते हैं. जिला प्रशासन ने बताया कि उन्‍हें बूथ तक आने और लौटने के लिए एंबुलेंस की व्‍यवस्‍था फ्री में दी जाएगी. साथ ही पीपीई किट भी दिया जाएगा। हालांकि इसका कोई फायदा नहीं हुआ.

राजधानी पटना के शहरी क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के डर का असर दिखा. इसके चलते शहरी क्षेत्र में मतदान फीसद काफी कम रहा. तीन सीटों पर तो 40 फीसदी मतदान भी नहीं हो सका. हालांकि ग्रामीण मतदाता इससे बेफिक्र दिखे और वहां 60 फीसद तक वोट पड़े.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.