City Post Live
NEWS 24x7

 ‘बुखार’ पर सियासत का पारा गरम, ‘भारत माता की जय’ पर आमने-सामने आए तेजस्वी और नित्यानंद

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : पीएम मोदी ने कल सहरसा के मंच से विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि उनलोगों को ‘भारत माता की जय’ बोलने में बुखार आ जाता है। आज इस पर सियासत गरमा गयी है। इस मसले पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय आमने-सामने आ गये हैं।

तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री के बयान पर कहा कि बिहार के लोगों को बेवजह इन मुद्दों पर उलझाया जा रहा है। बिहार के युवाओं को अभी रोजगार की जरूरत है। उन्होंने एक बार फिर कहा कि राज्य को अभी पढ़ाई, दवाई, कमाई और हर खेत की सिंचाई देने वाले सरकार की जरूरत है न कि इन सब मुद्दों में उलझाने वाले सरकार की। तेजस्वी आज से दो दिवसीय कोसी दौरे पर रवाना हो रहे थे।

वहीं इस पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि ‘भारत माता की जय’ बोलना यह भारत का स्वाभिमान है। उन्होंने कहा कि ‘भारत माता की जय’ एक ऐसा उद्घोष है जिसमें भारत का मान सम्मान, स्वाभिमान और विकास सब आ जाते हैं।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को विपक्षी महागठबंधन पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि बिहार में ‘जंगलराज’ लाने वालों को ‘भारत माता की जय’ और ‘जय श्रीराम’ से दिक्कत है और प्रदेश के लोगों को इनसे सतर्क रहना चाहिए और इन्हें मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए। सहरसा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार की अनेक वीर माताएं अपने लाल, अपनी लाडलियों को राष्ट्ररक्षा के लिए समर्पित करती हैं जो देश की सीमा, संप्रभुता की रक्षा के लिए सर्वोच्च बलिदान देते हैं।

पीएम ने कहा ‘लेकिन बिहार को जंगलराज बनाने वालों के साथी और उनके करीबी चाहते हैं कि आप भारत माता की जय के नारे न लगाएं।’ मोदी ने कहा, ‘छठी मैया को पूजने वाली इस धरती पर, जंगलराज के साथी चाहते हैं कि भारत माता की जय के नारे न लगें।’ राजद और कांग्रेस समेत अन्य दलों के विपक्षी महागठबंधन पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि ऐसे लोग चाहते हैं कि लोग ‘जय श्री राम’ भी न बोलें।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘कभी एक टोली कहती है कि भारत माता की जय के नारे मत लगाओ, कभी दूसरी टोली को भारत माता की जय से सिरदर्द होने लगता है। ये भारत माता के विरोधी अब एकजुट होकर बिहार के लोगों से वोट मांग रहे हैं।’ मोदी ने कहा कि अगर ऐसे लोगों को ‘भारत माता’ से दिक्कत है तो बिहार के लोगों को भी इनसे दिक्कत है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता को ऐसे लोगों से सतर्क रहना है जिनका इतिहास ‘जंगलराज’ का है और जो सिर्फ अपने और अपने परिवार के लिये जीते हैं।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.