City Post Live
NEWS 24x7

नए साल में नियोजित शिक्षकों को मिलेगी सौगात, ट्रान्सफर के लिए सॉफ्टवेयर बनकर तैयार

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव: बिहार सरकार ने नए साल में करीब साढ़े तीन लाख नियोजित शिक्षकों को नयी सौगात देने के लिए तैयार है. दरअसल, नियोजित शिक्षकों के ट्रान्सफर के लिए सॉफ्टवेयर बनकर तैयार हो गया है. जिसके बाद वे जल्द ही अपना ट्रान्सफर दूसरे जिलों में करवा सकते हैं. जानकारी के मुताबिक, पुरुष नियोजित शिक्षकों के लिए सामांजन पालिसी बनायी जा रही है. इसके अनुसार उनका म्यूचुअल ट्रान्सफर हो सकेगा. वहीं करीब डेढ़ लाख से अधिक महिला एवं दिव्यांग शिक्षकों को अंतर जिला एवं अंतर नियोजन इकाई ट्रान्सफर संबंधी आदेश अगले साल की शुरुआत में मिलने जा रही है.

खबर की माने तो, पूरी पारदर्शिता के साथ स्थानांतरण के लिए शिक्षा विभाग ने यह विशेष सॉफ्टवेयर बनाकर तैयार किया है. इस सॉफ्टवेयर के जरिये प्रदेश के केवल महिला शिक्षकों, दिव्यांग और सामान्य पुरुष शिक्षकों की आपसी सहमति से होने वाले स्थानांतरण किये जायेंगे. वहीं इस सॉफ्टवेयर के जरिये शिक्षकों के होने वाले सामान्य स्थानांतरण नहीं किये जायेंगे.

यह सॉफ्टवेयर फायदेमंद होगा क्योंकि इससे ट्रान्सफर की प्रक्रिया बहुत कम समय में आसानी से और सही तरीके से हो जाएगी. तो वहीं दूसरी ओर इस सॉफ्टवेयर से करीब लाखों शिक्षकों को लाभ होगा. इसके जरिये ट्रान्सफर की प्रक्रिया सरल तरीके से की जा सकेगी.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.