City Post Live
NEWS 24x7

राज्य सरकार गरीबों के तकलीफ को समझती है: हेमंत सोरेन

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, दुमका: फुटबॉल मैदान धोबना हरिण बहाल,मसलिया दुमका में  मुख्यमंत्री  हेमंत सोरेन की उपस्थिति में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री   हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य सरकार गरीबों के तकलीफ को समझती है। कोरोना महामारी ने राज्य के समक्ष कई चुनौतियां खड़ी की थी,लेकिन सरकार इस महामारी से डट कर मुकाबला कर रही है। इसी वजह से आज इस राज्य की चर्चा चारों ओर हो रही है। गरीबों, मजदूरों,किसानों के हालचाल को जानने एवं उन तक सहायता पहुचाने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

उन्होंने कहा कि अब एक भी योग्य लाभुक योजनाओं से वंचित नहीं रहेगा।सभी योग्य लाभुकों को पेंशन योजना से जोड़ा जाएगा। सभी उम्र के हमारी विधवा बहनों को पेंशन मिलेगा। राज्य सरकार आंख बंद कर नहीं,आंख खोल कर कार्य करेगी। जो वाजिब हक गरीबों मजदूरों का है,वह उन्हें हर हाल में मिलेगा। उन्होंने कहा कि सरकार बनते ही कोरोना महामारी के दौरान यह जानकारी मिली कि बड़ी संख्या में लोग दूसरे राज्यों में रोजगार के लिए जा रहे हैं।महामारी के दौरान जिस प्रकार से हमारे मजदूर भईयों को दुतकारा गया वह बहुत ही चिंताजनक है। हमारे मजदूर दूसरे राज्यों से पैदल अपने घर आने के लिए निकल पड़े। सरकार ने हवाई चप्पल पहन ने वाले लोगों को हवाई जहाज से उनके घर तक पहुंचाया। विभिन्न प्रदेशों में फंसे लोगों को सरकार ने सबसे पहले ट्रेन के माध्यम से उनके घर तक पहुचाने का कार्य किया और कुछ दिनों बाद यहाँ के मजदूरों को रजिस्ट्रेशन कर ट्रेन के माध्यम से ही लेह लद्दाख कार्य करने के लिए भेजा।

उन्होंने कहा कि जो भी मजदूर अन्य राज्यों में कार्य करने के लिए जाते हैं, वे लेबर डिपार्टमेंट ऑफिस जाकर अपना निबंधन अवश्य कराएं ताकि भविष्य में भी अगर किसी प्रकार की कोई महामारी आती हो तो सरकार आपकी मदद कर सके और आपको आपके घर तक ले सके।कहा कि सरकार ने इस महामारी के दौरान अंडमान निकोबार,लेह लद्दाख जैसे कई अन्य दुर्गम स्थानों पर फंसे लोगों को उनके घर तक पहुँचाया। उन्होंने कहा कि यहाँ के लोगों को बाहर रोजगार के लिए नहीं जाना पड़े,गाँव-शहर के आसपास लोगों को रोजगार मिल सके इसके लिए सरकार प्रयासरत है।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.