City Post Live
NEWS 24x7

बिहार बोर्ड 10वीं 12वीं परीक्षा 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू.

15 से 25 सितंबर, 2022 तक भरे और जमा किए जा सकते हैं परीक्षा फॉर्म, जल्दी कीजिये .

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : 20 23 में बिहार बोर्ड 10वीं 12वीं परीक्षा देनेवाले छात्रों के लिए जरुरी खबर है.बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड, बीएसईबी की ओर से बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए साल 2023 के लिए (Bihar Board 10th 12th Exams 2023 registrations begin) रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है. जो उम्मीदवार अगले साल कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, उन्हें पंजीकरण करना होगा और परीक्षा फॉर्म जमा करना होगा. बीएसईबी बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार, परीक्षा फॉर्म 15 से 25 सितंबर, 2022 तक भरे और जमा किए जा सकते हैं.

बीएसईबी इंटर पंजीकरण फॉर्म 2023 inter23.biharboardonline.com पर उपलब्ध हैं. बीएसईबी मैट्रिक परीक्षा फॉर्म 2023 secondary.biharboardonline.com पर जारी किए गए हैं. स्कूल प्रमुख वेबसाइट पर लॉग इन कर परीक्षा फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं.स्कूल प्रमुखों को आधिकारिक वेबसाइट से परीक्षा फॉर्म डाउनलोड करना होगा और उसका प्रिंट आउट लेकर छात्रों को देना होगा. छात्रों को फॉर्म भरना होगा, सभी प्रासंगिक जानकारी और दस्तावेज प्रदान करने होंगे. छात्रों के पास परीक्षा फॉर्म की दो कॉपियां होना आवश्यक है, एक कॉपी स्कूल में जमा की जाएगी और एक कॉपी छात्र के पास भविष्य के संदर्भ के लिए स्कूल प्रमुख द्वारा विधिवत हस्ताक्षरित होगी.

बीएसईबी ने बीएसईबी पंजीकरण कार्ड भी जारी किया है जिसमें छात्र की बीएसईबी यूनिक आईडी शामिल है और छात्रों के लिए परीक्षा फॉर्म पर अपना पंजीकरण आईडी भरना अनिवार्य है. उम्मीदवारों को बीएसईबी इंटर पंजीकरण और मीट्रिक पंजीकरण के लिए निर्धारित परीक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा.बीएसईबी ने पहले आयोजित पंजीकरण प्रक्रिया के माध्यम से उम्मीदवारों द्वारा साझा की गई जानकारी के आधार पर पंजीकरण कार्ड तैयार किया है, जिसके आधार पर डमी एडमिट कार्ड जारी किए गए थे.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.